गैजेट्स

WhatsApp की बड़े कमाल की ट्रिक,बिना चैट खोले ऐसे पढ़ें Whatsapp मैसेज

इंस्टेंट मैसेज (instant message) के लिए WhatsApp आज विश्व भर में पॉपुलर हो चुका है। एक-दूसरे से जुड़े रहने के लिए लोग कई मैसेजिंग एप्स (Messaging Apps) का इस्तेमाल करते हैं। ज्यादातर यूजर्स सिर्फ नॉर्मल बातचीत करने, डॉक्यूमेंट शेयर करने, फोटो-वीडियो शेयर करने के लिए ही वॉट्सऐप का यूज करते हैं। WhatsApp पर यूजर्स का चैटिंग एक्सपीरियंस (Chatting Experience) शानदार रहे इसके लिए कंपनी नए और बेहद खास फीचर्स लेकर आती रहती है। वॉट्सऐप (WhatsApp) के कई फीचर्स ऐसे हैं जिसने बारे में कुछ ही लोग जानते हैं। ऐसा ही एक मजेदार फीचर है जिससे आप सामने वाले को बिना पता लगे आप उसके मैसेज पढ़ सकते हैं। खास बात ये है कि इसके लिए आपको व्हाट्सऐप पर ऑनलाइन (online on whatsapp) आने या दिखने की भी जरूरत नहीं है। आप इस तरह बिना WhatsApp खोले मैसेज पढ़ सकते हैं। आप इस सिंपल ट्रिक को अपना कर सामने वाले को बिना पता लगे उसके मैसेज पढ़ सकते हैं। जानते हैं क्या है ये खास ट्रिक….

बता दें कि व्हाट्सऐप लोग अलग-अलग तरह के लोगों से चैट करते हैं ऐसे में कई बार हम मैसेज पढ़ना तो चाहते हैं लेकिन सामने वाले को पता नहीं लगने देना चाहते हैं। कई बार हम किसी ऐसे ग्रुप में शामिल होते हैं जिसमें सभी चैट्स का रिप्लाई नहीं करना चाहते हैं। ऐसे में आप इस ट्रिक को अपना कर मैसेज पढ़ सकते हैं। इससे अगर आप किसी खास की चैट पढ़ना चाहते हैं तो उसे भी पता नहीं चलेगा। ये बेहद काम का व्हाट्सऐप फीचर है।

बिना चैट ओपन किए पढ़े WhatsApp मैसेज

इसके लिए सबसे पहले आपको फोन में व्हाट्सऐप ऑन करके उसे WhatsApp वेब से जोड़ना होगा।
आप फोन में WhatsApp ओपन कर लें उसके बाद साइड में दिए गए तीन डॉट पर क्लिक करें।
आपको WhatsApp Web का ऑप्शन नज़र आएगा। WhatsApp Web में दिए गए QR Code को अब अपने मोबाइल के व्हाट्सऐप QR कोड से स्कैन कर लें।
अब आपके लैपटॉप या कंप्यूटर पर WhatsApp अकाउंट ओपन हो जाएगा।
WhatsApp Web खुलने के बाद अगर कोई मैसेज आए तो आपको उस मैसेज को खोले बिना कर्सर उस चैट पर लेकर जाना होगा।
अब मैसेज पर बिना क्लिक किए सिर्फ कर्सर उस मैसेज पर रखने से आप पूरा मैसेज पढ़ सकते हैं।
इस ट्रिक से मैसेज पढ़ने से मैसेज भेजने वाले को पता भी नहीं चलेगा और आप उसका मैसेज आसानी पढ़ सकते हैं।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button