गैजेट्स

गूगल #Google के इस डिवाइस से टीवी बन सकता है स्मार्ट #smart टीवी #TV

क्रोमेकास्ट ‘Chromecast’ गूगल #Google का एक प्रोडक्ट और एक डिवाइस #Device है, जिसकी सहायता से इसे अपने स्मार्टफोन पर लगा कर अपनी टीवी में #Mobile की Display को दिखा सकते हैं। #Chromecast एक किट के साथ आता है जिसमें आपको एक रिमोट और एक #Chromecast #Device मिलता है और इस रिमोट की सहायता से आप #Alexa या फिर #Google Assistant को भी आदेश दे सकते हैं।

जैसा कि नाम से ही पता चलता है- क्रोम (Chrome) को तो आप जानते ही हैं कि यह #Google का एक Web Browser है, जिसके सहायता आप #Internet पर कुछ सर्च कर सकते है। कास्ट (Cast) शब्द कास्टिंग से बना जिसका मतलब(means) होता है सांचे में उतारना।

कैसे इस्लेमाल करें?
अगर आपने #Chromecast Device खरीद का सोच रहे हैं तो चलिए जानते है की क्रोमकास्ट कैसे इस्तेमाल करते है।
#Chromecast में पोर्ट होता है। जिसमें एक होता है एचडीएमआई (HDMI) से Connect करने के लिए और दूसरा होता है USB से Connect करने के लिए इसके अलावा #Chromecast में एक स्विच में लगाने के लिए वायर होता है सभी को कनेक्ट करने के बाद आप #Chromecast Remote के सहायता से #Chromecast Play कर सकते हैं।
#Chromecast Connect होने के बाद आप इस पर #Netflix, #YouTube और #Internet का भरपूर आनंद ले सकते हैं।

इसकी कीमत
#Chromecast के कीमत के बारे में भी सोच रहे होंगे की आखिर Chromecast का कीमत कितना है। तो सबसे पहले आपको यह जानने की जरूरत है कि #Chromecast भी अलग-अलग वैरायटी में आता है और Chromecast Price भी अलग-अलग है। #Flipkart per Google #Chromecast 3 media streaming device का Price 3499 रुपया है। #Amazon पर #Chromecast 4K Dongle का Price 821 रुपया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button