ताज़ा ख़बर

SP में कहल: भतीजे के बाद अब बड़े भाई से रूठे शिवपाल, जेल में बंद आजम को लेकर मुलायम पर लगाया यह बड़ा आरोप

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया (पीएसपी) शिवपाल यादव के बीच खाई काफी लंबी हो गई है। इस बीच अब शिवपाल सपा के संस्थापक और अपने बड़े भाई मुलायम सिंह यादव से भी नाराज हो गए हैं। प्रसपा चीफ ने आजम खान को लेकर एक बार फिर मुलायम सिंह यादव पर आरोप लगा दिया है कि उन्होंने उनकी रिहाई की कोशिश नहीं की।

बता दें कि सत्ता संघर्ष में बेटे अखिलेश के साथ खड़े होने के बावजूद शिवपाल अब तक मुलायम को पिता तुल्य बताते रहे हैं, लेकिन अब वह निशाना साधने से नहीं चूक रहे हैं। शिवपाल ने लखनऊ में एक कार्यक्रम में कहा कि उनके (आजम खान) साथ जुल्म हो रहा है। जब जुल्म हो रहा है तो सब लोगों को मदद करना चाहिए। हम भी गए थे। मैंने तो कहा था कि नेता जी की अगुआई में खासकर समाजवादी पार्टी को, नेताजी को अगुआई करनी चाहिए था।





आजम की रिहाई के लिए होना चाहिए प्रयास
उन्होंने अपना दर्द जाहिर करते हुए आगे कहा कि मुलायम सिंह यादव को उनकी रिहाई के लिए काम करना चाहिए था। उन्होंने कहा, ”आजम भाई को छोटे-छोटे केसों में लेकर, (जेल में) 26 महीने हो गए हैं, उनको परेशान किया जा रहा है। परेशानी में हैं, दिक्कत में हैं। शिवपाल यादव ने इससे पहले भी कहा था कि यदि अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव चाहते तो आजम खान जेल से बाहर आ सकते थे।

आजम के करीबी भी अखिलेश पर हैं हमलावर
आजम के करीबियों ने भी अखिलेश यादव पर उनके नेता की अनदेखी और उपेक्षा का आरोप लगाया है। डैमेज कंट्रोल की कोशिश के तहत अखिलेश यादव ने अपने कुछ नेताओं को सीतापुर जेल भेजा, लेकिन आजम खान ने मिलने से इनकार कर दिया। गौरतलब है कि बगावत का ऐलान कर चुके शिवपाल यादव सपा से नाराज चल रहे आजम खान को अपने साथ लाने की कोशिश में जुटे हैं। उन्होंने पिछले दिनों सीतापुर जेल में जाकर सपा के दिग्गज मुस्लिम नेता से मुलाकात की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button