मध्यप्रदेशसतना

सतना की दिल दहलाने वाली घटना: बगीचे में युवक की सिर कटी लाश मिलने से फैली सनसनी, आरोपी सिर ले गए साथ

सतना। विद्युत विभाग के पावर हाउस के पास बगीचे में युवक की सिर कटी लाश मिलने से सनसनी फैल गई। ग्रामीणों के जरिए सूचना मिलने पर पुलिस और एफएसएल टीम मौके पर जांच करने पहुंची। घटना स्थल पर मृतक का धड़ पड़ा हुआ था। हत्या के बाद आरोपी मृतक का सिर साथ ले गए। मृतक की पहचान नहीं हो पाई है। मृतक की पहचान के लिए सतना और मैहर जिले के सभी थानों से गुम इंसानों की जानकारी एकत्र की जा रही है। घटना स्थल की जांच के उपरांत मृतक के शव को मर्चुरी में रखवा दिया गया है। अमरपाटन पुलिस के द्वारा हत्या प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

मवेशी चरा रही महिला ने देखा शव
इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार को अमरपाटन थाना अंतर्गत ककरा गांव में महिला मवेशियों को चराने के ले गई थी। शाम 5 बजे के करीब ककरा गांव के समीप बिजली विभाग के पावर हाउस के पास कड़ियन टोला के बगीचे में झाड़ियों के बीच शव पड़ा हुआ महिला ने देखा। महिला के द्वारा शव मिलने की सूचना गांव के सरपंच को दी गई। सरपंच से सूचना मिलने पर अमरपाटन थाना प्रभारी आदित्य सेन, उपनिरीक्षक आकाश बागड़े और पुलिस टीम के साथ घटना स्थल की जांच करने पहुंचे।

मफलर से गला घोंट तलवार से काटा गला
पुलिस ने बताया कि मृतक की लाश बगीचे में गुलमोहर की झाड़ियों के बीच पड़ी हुई थी। एफएसएल अधिकारी महेन्द्र सिंह ने बताया कि जांच के दौरान शव से तकरीबन 35 मीटर दूर मफलर पड़ा हुआ था, मफलर में फंदा बना हुआ था। मृतक के गर्दन में धारदार हथियार से काटे जाने के निशान मिले हैं। संभवत: मफलर से गला घोंटने के बाद तलवार से मृतक का गला काटा गया है। मफलर को जब्त कर लिया गया है। फोरेंसिक अधिकारी ने बताया कि मृतक के शरीर में चोट के अन्य निशान कहीं भी नहीं मिले हैं। शव मिलने की जगह पर संघर्ष से निशान भी नहीं मिले हैं, ऐसे में प्रतीत हो रहा है कि सिर काटकर हत्या करने के बाद लाश को छिपाने के लिए आरोपियों ने गुलमोहर की झाड़ियों में फेंक दिया।

सिर साथ ले गए कातिल
अमरपाटन पुलिस ने बताया कि मृतक की उम्र 20 से 25 वर्ष के बीच है। मृतक के कपड़ों की तलाशी ली गई लेकिन उसकी जेब में कुछ भी नहीं मिला। मृतक पीले रंग की फुल बांह की टी शर्ट और ब्लू कलर की जींस-पैंट पहने हुए है। युवक की हत्या कर धड़ को बगीचे में गुलमोहर की झाड़ियों के बीच फेंककर आरोपी मृतक का सिर अपने साथ ले गए। संभवत: आरोपी मृतक का सिर अपने साथ ले जाकर किसी और जगह पर फेंका होगा, ताकि मृतक की पहचान न हो पाए। अमरपाटन पुलिस ने बताया कि मृतक की पहचान नहीं हो पाई है। सतना और मैहर जिले के सभी थानों से गुमशुदा युवकों की जानकारी एकत्र की गई है। सिर कटी लाश की तस्वीर सोशल मीडिया में पोस्ट कर पहचान का प्रयास किया जा रहा है। मृतक की पहचान होने के बाद ही हत्या की वजह और कातिलों तक पहुंचा जा सकेगा।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button