खेल

बीसीसीआई की खिलाड़ियों को दो टूक- इंग्लैंड दौरे से पहले संक्रमित हुए तो टीम से कर दिया जाएगा बाहर

नई दिल्ली। आईपीएल -2021 (IPL-2021) कोरोना (Corona) की भेंट चढ़ने के बाद बीसीसीआई (BCCI) ने आज भारतीय टीम (Indian team) के खिलाड़ियों को सख्त निर्देश दिए है कि अगर इंग्लैंड दौरे (Tour of england) पर जाने से पहले कोई खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) आता है, तो उसे इंग्लैंड नहीं ले जाया जाएगा यानी टीम से बाहर कर दिया जाएगा। टीम के फिजियो योगेश परमार (Physio yogesh parmar) ने बताया कि 19 मई से टीम इंडिया मुंबई के बायो-बबल (Bio-bubble) में एंट्री कर सकती है। टीम के फीजियो योगेश परमार ने प्लेयर्स को सख्त हिदायत देते हुए कहा है कि मुंबई में क्वारैंटाइन (Quarantine) होने से पहले सभी खिलाड़ी सावधानी बरतें और अपने आप को आइसोलेट (Isolate) रखें। बायो-बबल में एंट्री करने के बाद ही टीम, सपोर्ट स्टाफ (Support staff) और परिवार के लोगों का सबसे पहले कोरोना टेस्ट (Corona test) होगा।

किसी खिलाड़ी के लिए अलग से चार्टर्ड विमान नहीं
BCCI के अधिकारी ने बताया कि खिलाड़ियों को पहले ही निर्देश दिए जा चुके हैं। खिलाड़ियों को बता दिया गया है कि अगर मुंबई आने के बाद कोई कोरोना पॉजिटिव निकलता है तो खिलाड़ी के लिए अलग से चार्टर्ड विमान की सुविधा नहीं होगी। मुंबई से इंग्लैंड जाने से पहले खिलाड़ियों को दो कोरोना निगेटिव रिपोर्ट (Corona Negative Report) साथ लानी होगी।





कोविशील्ड लगाने के ही दिए गए निर्देश
BCCI ने खिलाड़ियों को केवल कोविशील्ड (Covishield) की पहली डोज लेने को ही कहा है। वैक्सीन की दूसरी डोज के लिए इंग्लैंड से संपर्क साधा जा रहा है। बता दें कि विराट कोहली (virat Kohai, ईशांत शर्मा (Ishant Sharma), चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और उमेश यादव (Umesh Yadav) पहले ही कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) की पहली खुराक ले चुके हैं।

करीब तीन महीने इंग्लैंड में रहेगी भारतीय टीम
बता दें कि आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चेम्पियनशिप (ICC World Test Championship) के फाइनल में भारत के सामने न्यूजीलैंड की चुनौती होगी। यह मैच 18-22 जून के बीच साउथकैप्टन (Southcapton) के द एजीस बाउल स्टेडियम (The Aegis Bowl Stadium) में खेला जाएगा। इसके बाद करीब डेढ़ महीने टीम इंडिया को इंग्लैंड में रहना होगा। चार अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरूआत होगी। बता दें कि आईपीएल 2021 (IPL-2021) के दौरान कई खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव निकले जिसके बाद बाकी के मैचों को रद्द कर दिया गया।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button