प्रमुख खबरें

राहुल गांधी का आरोप: महामारी की चेतावनी को सरकार ने किया नजरअंदाज, वैज्ञानिकों की भी नहीं मानी

नई दिल्ली। देश में बढ़ते कोरोना (corona) प्रकोप के बीच अब आरोप और प्रत्यारोप का भी दौर शुरू हो गया है। कांग्रेस सांसद राहुल i गांधी (Congress MP Rahul Gandh) ने मोदी सरकार (Modi government) पर आरोप लगाया कि सरकार ने महामारी से निपटने के लिए सही कदम नहीं उठाए और जो भी चेतावनी दी गई थी उसे भी नजरअंदाज (ignore) किया गया। राहुल गांधी ने ये बातें न्यूज एजेंसी को दिए इंटरव्यू में कही। राहुल ने कहा कि भारत में जिस तरह से कोरोना ने अपना प्रकोप दिखाया है, उसने सारी दुनिया को हिला कर रख दिया है।

देश में हर जगह लाइन लगी हुई है। कहीं आॅक्सीजन (Oxygen) के लिए, कहीं दवाइयों (Medicines) के लिए तो कहीं बेड के लिए , यहां तक कि श्मशान के बाहर भी लाइन लगी है। राहुल ने कहा महामारी को लेकर जो भी पहले चेतावनी जारी की गई, सरकार ने उसे नजरअंदाज कर दिया। कोरोना की दूसरी लहर (Second wave) पर राहुल गांधी ने कहा “ये लहर नहीं है। ये सुनामी है, जिसने सबकुछ तबाह कर दिया। हर जगह कभी ना खत्म होने वाली लाइनें लगी हैं। आॅक्सीजन सिलेंडर(Oxygen cylinder)  के लिए लाइन लगी है। सिलेंडर रिफिल करवाने के लिए लाइन लगी है। दवाओं के लिए लाइन लगी है। अस्पतालों के बाहर बेड के लिए लाइन लगी है। और अब श्मशान घाट के बाहर भी लाइन लगी है।”





उन्होंने कहा, “कोरोना से निपटने के लिए हमारे पास हर चीज की कमी है। राजधानी के सबसे अच्छे अस्पताल भी तेजी से भर रहे हैं। देश के डॉक्टर आॅक्सीजन की डिमांड कर रहे हैं। आॅक्सीजन के लिए अदालतों में याचिकाएं दायर हो रही हैं। हमारे हेल्थकेयर वर्कर्स (Healthcare workers) अपनी आंखों के सामने मरीजों को दम तोड़ते देख रहे हैं। वो लोगों की जान बचाने में असमर्थ हैं। अब भारत कोरोना वायरस (Corona virus) का एपिसेंटर बन गया है। भारत की हालत देखकर पूरी दुनिया हिल गई है।”

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button