ताज़ा ख़बर

कांग्रेस पर भाजपा के एजेंट और वामपंथियों का कब्जा, प्रमोद कृष्णम का शीर्ष नेतृत्व पर बड़ा हमला

नई दिल्ली। संकट में घिरी कांग्रेस (Congress)  पर पार्टी के नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम (Acharya Pramod Krishnam) ने शीर्ष नेतृत्व (top leadership) पर सवाल खड़ा करते हुए जोरदार हमला बोला है। उन्होंने अपने बयान में कहा कि पार्टी के अंदर वामपंथी (leftist) लोगों का कब्जा हो गया है। जो खुद धर्म निरपेक्ष साबित करने के लिए हिन्दू धर्मावलंबियों (Hindus) की आस्था का लगातार अपमान कर रहे हैं। इससे पार्टी को लगातार बड़ा नुकसान हो रहा है। साथ ही उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पार्टी के कुछ नेता ऐसे भी हैं जो भाजपा (BJP) के एजेंट की तरह काम करते हैं। यह बात उन्होंने एक बातचीत के दौरान कही।

वहीं जब उनके पार्टी छोड़ने के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि वे कांग्रेस पार्टी नहीं छोड़ने जा रहे हैं और उनके बारे में यह अफवाह वही लोग फैला रहे हैं जिन्हें कांग्रेस के मूल सिद्धांतों में भरोसा नहीं है। प्रमोद कृष्णम ने आगे कहा कि देश के संविधान को धर्मनिरपेक्ष बनाया गया है लेकिन इसका अर्थ किसी भी धर्म का अपमान करना नहीं है। यदि ऐसा होता तो संविधान के पन्नों पर भगवान राम (lord ram) के दरबार का चित्र अंकित न होता और सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) के मुख्य न्यायाधीश की कुर्सी पर संस्कृत में जहां धर्म होता है, वहीं विजय होती है लिखा न होता।





कांग्रेस आदर्शों वाली पार्टी
आचार्य ने जोर देकर कहा कि उनकी पार्टी सहित विपक्ष के नेताओं को समझना चाहिए कि धर्मनिरपेक्ष होने का अर्थ किसी धर्म का विरोध करना नहीं है। उनकी पार्टी कांग्रेस महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) , पंडित जवाहरलाल नेहरू (Pandit jawaharlal nehru) और इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) के आदर्शों वाली पार्टी रही है। महात्मा गांधी स्वयं भगवान राम के सबसे बड़े उपासक थे और इंदिरा गांधी देवरहा बाबा की भक्त थीं। सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) कुंभ में स्नान कर चुकी हैं तो राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भी स्वयं को बार-बार शिवभक्त साबित कर चुके हैं।

पार्टी के कुछ लोग नहीं धर्म निरपेक्ष भावना का सही अर्थ
लेकिन उनकी पार्टी के कुछ लोग जो न तो कांग्रेस को समझते हैं और न ही संविधान की धर्म निरपेक्ष भावना का सही अर्थ समझते हैं, वे स्वयं को ज्यादा सेकुलर साबित करने के लिए हिंदू आस्थाओं का अपमान करने में जुटे हुए हैं। इससे कांग्रेस पार्टी को नुकसान हो रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button