अन्य खबरें

ओवैसी के पोस्टर में संभल को बताया गाजियों की धरती, भाजपा के विरोध के बाद उतारे गए पोस्टर

संभल। संभल जिले में आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (IMIM) के प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की जनसभा के लिये लगे पोस्टरों पर विवाद खड़ा हो गया है। ओवैसी की आज होने वाली आमसभा से पहले संभल जिले में कई पोस्टर (posters) लगाए गए थे, जिसमें गाजियों की धरती (land of ghazis) लिखा गया था। जिस पर भाजपा (BJP) ने कड़ा ऐतराज जताया। उसके बाद भी पोस्टरों को हटा दिया गया है।

भाजपा के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष राजेश सिंघल (Rajesh Singhal) ने इन पोस्टरों पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ‘संभल कभी गाजियों की धरती नहीं रहा। यह ओवैसी का चुनावी स्टंट (election stunt) है। हम उनके मंसूबों को कभी कामयाब नहीं होने देंगे। हिन्दुस्तान (Hindustan) का कोई भी शहर गाजियों का नहीं रहा है और ना ही हम होने देंगे।’ उन्होंने कहा ‘संभल एक पौराणिक शहर है।





पुराणों में संभल को लेकर कल्कि अवतार का उल्लेख है लेकिन अगर कुरान में संभल को गाजियों की धरती बताया गया हो तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा।’ गौरतलब है कि ओवैसी की पार्टी IMIM पहली बार उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव (Assembly elections) मैदान में उतरने जा रही है। पार्टी ने राज्य की 100 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। इसके लिये पार्टी प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी खासे सक्रिय हैं और प्रदेश में जगह-जगह जनसभाएं कर रहे हैं।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button