ताज़ा ख़बर

जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में आज फिर मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने एक दहशतगर्द को किया ढेर

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर (Jammu&Kashmir) के अवंतीपोरा (avantipora) में आज फिर सुरक्षाबलों (security forces) और आतंकियों (terrorists) के बीच मुठभेड़ हो गई है। हुई इस मुठभेड़ (Encounter) में सुरक्षाबलों ने दो दहशतगर्दों को घेर लिया है। इसमें से एक को ढेर कर दिया है। मारे गए आंतकी की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। जानकारी के मुताबिक दोनों दहशतगर्द हिजबुल (Hizbul) के बताए जा रहे हैं। दूसरे आतंकी की तलाश में सुरक्षाबलों ने सर्च आपरेशन शुरू कर दिया है।

अवंतीपोरा के पंपोर में सर्च आपरेशन के लिए पहुंचे जवानों पर छिपे आतंकवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी। सुरक्षाबलों की ओर से की गई जवाबी फायरिंग में एक आतंकी मारा गया। बताया जा रहा है कि आतंकियों की सुरक्षाबलों से मुठभेड़ अभी जारी है। जानकारी के मुताबिक दोनों तरफ से गोलीबारी जारी थी। जम्मू कश्मीर पुलिस के मुताबिक सुरक्षाबलों और पुलिस की ओर से संयुक्त कार्रवाई की जा रही है।





आपको बता दें कि इससे पहले करीब दो हफ्तों से थन्नामंडी के जंगलों में मौजूद तीन आतंकवादियों के ग्रुप कल गुरुवार को सुबह सेना और पुलिस से सामना हुआ, तो मुठभेड़ में एक आतंकवादी को मार गिराया गया। सूत्रों के अनुसार 6 अगस्त को थन्नामंडी के पंगाई इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई थी, उस दौरान पांच आतंकवादियों का ग्रुप था, जिनमें से दो को उस दिन ही मार गिराया था। लेकिन तीन आतंकवादी चकमा देकर भाग निकले थे।

वहीं आतंकियों ने कल ही कुलगाम में राजनेता गुलाम हसन लोन (Ghulam Hassan Lone) की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इससे पहले कुलगाम के ही ब्रजलू इलाके में आतंकियों ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता जावेद अहमद डार की गोली मारकर हत्या कर दी थी। कुलगाम में आतंकियों ने 9 अगस्त को भी बीजेपी नेता गुलाम रसूल डार की भी हत्या कर दी थी।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button