मध्यप्रदेशसतना

मामला सतना जिले का: हेडमास्टर ने छात्र को ऐसे पीटा बेरहमी से, कसूर था सिर्फ इतना

कई छात्र साइकिल से स्कूल आते हैं। वहीं ज्यादातर टीचर बाइक से स्कूल पहुंचते हैं। ऐसे में आए दिन कोई टायर से हवा निकाल देता था। जिससे छात्र और टीचर परेशान थे। जिसके बाद से ही निगरानी की जा रही थी। 1 अगस्त को आठवीं का छात्र हवा निकालते रंगेहाथ पकड़ा गया।

सतना। सतना जिले के सोहावल ब्लॉक के सरकारी स्कूल के हेडमास्टर ने एक बच्चे को बुरी तरह से थप्पड जड़ने व लात-घूसे मारने का वीडियो गुरूवार को सामने आया है। छात्र को बेरहमी से मारने के मामले में जिला शिक्षा अधिकारी नीरव दीक्षित ने प्राचार्यों की एक जांच टीम बना कर उक्त मामले में रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की बात कही है। हालाकि घटना 1 अगस्त की बताई जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार सोहावल ब्लॉक के शासकीय माध्यमिक बालक शाला माधवगढ़ के हेडमास्टर राजेश त्रिशला ने कक्षा 8 वीं में पढ़ने वाले एक बच्चे को साइकिलों के टायर की हवा निकालते रंगे हाथ पकड़ा था। जिसके बाद उन्होंने छात्र पर पूरा गुस्सा उतार दिया। पिटाई के बाद से छात्र स्कूल जाने से डर रहा है।

बताया गया कि कई छात्र साइकिल से स्कूल आते हैं। वहीं ज्यादातर टीचर बाइक से स्कूल पहुंचते हैं। ऐसे में आए दिन कोई टायर से हवा निकाल देता था। जिससे छात्र और टीचर परेशान थे। जिसके बाद से ही निगरानी की जा रही थी। 1 अगस्त को आठवीं का छात्र हवा निकालते रंगेहाथ पकड़ा गया। जिसके बाद हेडमास्टर अपना आपा खो बैठे और बच्चे की पिटाई करनी शुरू कर दी। हेडमास्टर ने पिटाई के बाद छात्र के बाल पकड़कर दूसरी क्लास में घुमाया।

पुराने स्कूल में भी ऐसी ही हरकत करने का आरोप
बताया गया कि माधवगढ़ के स्कूल से पहले छात्र प्राथमिक शाला सरिया टोला में पढ़ाई करता था। वहां के एक शिक्षक ने बताया कि कई बार इसे स्कूल लाने के लिए घर तक जाना पड़ता था। यहां भी वह साइकिल और गाड़ियों के टायरों की हवा निकालता रहा है। कई बार इसकी मां से भी शिकायत की गई थी।

जांच करने पहुंची टीम
बताया गया कि विडियों के सामने आते ही जिला शिक्षा अधिकारी ने दो सदस्यी प्राचार्यों की एक टीम बनाकर जांच कर इस मामले की रिर्पोट मगाई है। गुरूवार को जांच टीम स्कूल भी पहुंची। जांच टीम में सिंधी कैंप शासकीय स्कू ल के प्राचार्य एनपी पांडेय एवं घूरडांग प्राचार्य राजकुमार पांडेय को शामिल किया गया है। बताया गया कि आज जांच टीम अपनी रिर्पोट डीईओ को देगी।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button