ताज़ा ख़बर

भ्रष्टाचारियों पर नहीं रुकेगा एक्शन, मोदी की दो टूक: करप्शन को जड़ से खत्म करना हमारी पहली प्राथमिकता

नई दिल्ली। चार सौ पार का नारा दे चुके प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ताबड़तोड़ चुनावी सभाएं कर रहे हैं। इतना ही नहीं पीएम मोदी एक दिन में 3 से 4 चुनावी सभाओं को संबोधित कर रहे हैं। इन सबके बीच उन्होंने भ्रष्टाचारियों पर एक्शन को लेकर बड़ी बात कही हैं। एक साक्षात्कार के दौरान पीएम ने कहा है कि भ्रष्टाचारियों के खिलाफ जांच एजेंसियों का एक्शन जारी है और यह कार्रवाई अब नहीं रुकेगी। उन्होंने जोर देकर कहा है कि करप्शन को जड़ से खत्म करना हमारी पहली प्राथमिकता में है। इस दौरान पीएम ने यह भी विश्वास जताया है कि लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा फिर प्रचंड जीत दर्ज करेगी।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि भ्रष्टाचार दूर करने के साथ-साथ जनता की भलाई के लिए किए जाने वाले कामों में भी कोताही नहीं बरती जा सकती है। प्रधानमंत्री ने कहा कि 2014 में जब बीजेपी सत्ता में आई तो कई स्तरों पर भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई की शुरूआत की गई। उन्होंने कहा,’हमनें 10 करोड़ से ज्यादा ऐसे फर्जी लाभार्थियों को कागजों से निकालकर बाहर फेंक दिया, जिसके कारण पौने तीन लाख करोड़ रुपए गलत हाथों में जाने से बच गए। इसके अलावा पीएम ने अपनी सरकार की पिछले 10 वर्षों की उपलब्धियों में प्रधानमंत्री ने विकास, सामाजिक जनकल्याण और इंफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में किए गए कामों को गिनाया। साथ ही जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने और राम मंदिर के निर्माण की उपलब्धियों का भी जिक्र किया।

ईडी के सिर्फ तीन फीसदी मामले राजनीति से जुड़े
वहीं विपक्षी दलों के नेताओं पर ईडी की कार्रवाई के आरोपों पर प्रधानमंत्री ने कहा कि ईडी, के सिर्फ तीन फीसदी मामले राजनीति से जुड़े लोगों के खिलाफ चल रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘पिछले 10 वर्षों में उनकी सरकार की प्राथमिकता भ्रष्टाचार को खत्म करना रहा है।’ उन्होंने कहा कि ‘भ्रष्ट लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई जारी रहेगी। भ्रष्टाचार किसी भी स्तर पर हो, यह देश के लोगों को प्रभावित करता है। ऐसे में जो लोग देश के लोगों की भलाई के लिए खर्च होने वाले पैसे को चुराते हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।’ प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई नहीं रुकेगी।’

ईडी ने अटैच की 20 गुना ज्यादा प्रॉपर्टी
प्रवर्तन निदेशालय के एक्शन पर बयान देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा,’ईडी ने 2014 से पहले तक केवल 5 हजार करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी अटैच की थी। लेकिन 2014 के बाद पिछले 10 सालों में ही ईडी ने एक लाख करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी अटैच कर ल। 2014 से पहले ईडी ने महज 34 लाख रुपए ही जब्त किए थे, लेकिन इस सरकार में यह आकड़ा 2200 करोड़ रुपए पहुंच गया।

विपक्ष मान चुका है कि एनडीए ही जीतेगा
प्रधानमंत्री मोदी से जब पूछा गया कि इस चुनाव में उत्साह या कोई लहर क्यों नजर नहीं आ रही। इस सवाल पर विपक्ष पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष भी यह मान चुका है कि एनडीए की ही सरकार आएगी। आज हमारा भारत दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी इकॉनामी बन गया है। 500 साल के इंतजार के बाद अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर का शुभारंभ हुआ है। कश्मीर से आर्टिकल 370 की बेड़ियों को आजाद कर दिया गया है।

‘पिछले 10 वर्षों में ईडी ने जब्त की एक लाख करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति’
प्रधानमंत्री मोदी ने डायरेक्ट बेनेफिट ट्रांसफर (डीबीटी) यानी कि लोगों के बैंक खातों में सीधे पैसे भेजने के फायदे गिनाते हुए कहा कि ‘सरकार को डीबीटी के जरिए 10 करोड़ से ज्यादा फर्जी लाभार्थियों को हटाने में मदद मिली है। सरकार ने इससे 2.75 लाख करोड़ रुपये बचाए हैं, जो गलत हाथों में जा रहे थे।’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा ‘साल 2014 से पहले ईडी ने पांच हजार करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की थी। वहीं बीते 10 वर्षों में ईडी द्वारा जब्त की गई रकम बढ़कर एक लाख करोड़ रुपये से ज्यादा हो गई है। 2014 से पहले ईडी ने 34 लाख रुपये नकद जब्त किए थे, जबकि हमारी सरकार में 2200 करोड़ से ज्यादा की नकदी जब्त की गई है। कल्पना कीजिए, अगर यह पैसा गरीब लोगों के कल्याण के लिए खर्च किया जाता तो इससे कितने लोगों को फायदा होता। युवाओं के लिए कितने अवसर बन सकते थे। कितने नई इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट शुरू हो सकते थे।’

प्रधानमंत्री ने भाजपा और कांग्रेस में बताया असली अंतर
भाजपा और कांग्रेस के बीच के अंतर को बताते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा देश को मजबूत करती है, जबकि कांग्रेस सिर्फ परिवार पर फोकस करती है। उन्होंने कहा कि लोगों को पहली बार अवसर मिला है कि वे भाजपा मॉडल और कांग्रेस मॉडल की तुलना कर सकें। कांग्रेस ने पूर्ण बहुमत के साथ 5-6 दशकों तक देश पर शासन किया। वहीं भाजपा को पूर्ण बहुमत के साथ शासन करते हुए एक दशक ही बीता है। जब कांग्रेस की पूर्ण बहुमत की सरकार थी तो उन्होंने परिवार को मजबूत किया, जबकि हमारी बहुमत की सरकार में हमारी प्राथमिकता देश-गांवों, गरीबों, मध्यम वर्ग और हमारे किसानों को मजबूत करने की है। अपनी सरकार के विजन की बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि गरीबी हटाने, स्वच्छता बढ़ाने और गरीबों को घर देने पर फोकस रहेगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि बीते 10 वर्षों में जो हुआ है, वो सिर्फ ट्रेलर है। अभी बहुत कुछ किया जाना बाकी है। देश को आगे ले जाना है।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button