ताज़ा ख़बर

पश्चिम बंगाल: संदेशखाली हिंसा का मुख्य आरोपी शेख 55 दिन बाद पहुंचा लॉकअप में, ईडी टीम पर हमले के बाद से काट रहा था फरारी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के संदेशखाली हिंसा का मुख्य आरोपी शाहजहां शेख सलाखों के पीछे पहुंच गया है। पुलिस ने उसे बुधवार-गुरुवार की रात को गिरफ्तार किया है। शेख ईडी के अधिकारियों पर हमले के बाद से फरार था। पुलिस ने उसे हिंसा के 55 दिन बाद गिरफ्तार किया है। आरोपी को दोपहार में अदालत में पेश किया जाएगा। फिलहाल उसे हवालात में रखा गया है। बता दें कि बंगाल पुलिस ने कोलकाता हाई कोर्ट के आदेश उसे गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने शाहजहां को बीती रात उत्तर 24 परगना जिले से उठाया गया है। उसके बाद सुबह करीब पांच बजे बशीरहाट में पुलिस लॉकअप में लाया गया है। पुलिस ने बताया कि शाहजहां शेख उत्तर 24 परगना जिले के मिनाखन में एक घर में छिपा हुआ था, जहां से उसे गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तारी के बाद उसे बशीरहाट की अदालत में पेश किया जाएगा। वहीं मिनाखन के एसडीपीओ अमीनुल इस्लाम खान ने शाहजहां की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए कहा कि बंगाल पुलिस ने टीएमसी नेता शेख शाहजहां को नॉर्थ 24 परगना के मिनाखन इलाके से गिरफ्तार किया है। उसे आज ही बशीरहाट कोर्ट में पेश किया जाएगा।

संदेशखाली की महिलाओं ने लगाए थे यह आरोप
जिले के संदेशखाली की महिलाओं ने शाहजहां शेख और उनके समर्थकों पर यौन शोषण व जमीन के पट्टों को कब्जाने का आरोप लगाया है। राज्य महाधिवक्ता की अर्जी पर उच्च न्यायालय ने बीते सोमवार को शाहजहां शेख की गिरफ्तारी का आदेश दिया था। बता दें कि न्यायाधीश टीएस शिवगणनम की एकल पीठ ने सात फरवरी के आदेश में ईडी के अधिकारियों पर हमले की जांच के लिए केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) और पश्चिम बंगाल पुलिस के संयुक्त विशेष जांच दल (एसआईटी) के गठन पर रोक लगाई थी। बाद में अदालत ने पाया कि शेख काफी समय से फरार है। जिसके बाद अदालत ने निर्देश दिया था कि सीबीआई और ईडी शेख को गिरफ्तार करने के लिए स्वतंत्र हैं।

टीएमसी में शेख की पहचान एक प्रभावशाली नेता के तौर पर
शाहजहां शेख की पहचान टीएमसी के एक ताकतवर और प्रभावशाली नेता के तौर पर है। वो संदेशखाली यूनिट का टीएमसी अध्यक्ष भी रह चुका है। पहली बार शाहजहां शेख उस समय चर्चा में आया, जब 5 जनवरी को ईडी की टीम शाहजहां से बंगाल राशन वितरण घोटाला मामले में पूछताछ करने पहुंची थी, उस समय उसके गुर्गों ने ईडी की टीम पर हमला कर दिया था। उसके बाद से ईडी लगातार पूछताछ के लिए शाहजहां शेख को समन जारी कर रही है, लेकिन ईडी टीम पर हमले के बाद से शाहजहां शेख फरार है और उसकी फरारी को 55 दिन हो चुके हैं।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button