भोपालमध्यप्रदेश

चरण पादुका योजना में करोड़ों का घोटाला, कांग्रेस का बड़ा आरोप: वन मंत्री से मांगा इस्तीफा

भोपाल। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेज हो चला है। राजनीतिक दल एक-दूसरे पर जमकर आरोपों की बौछार कर रहे हैं। कांग्रेस भाजपा को सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार और घोटालों के मुद्दे पर घेर रही है। इसी क्रम में अब कांग्रेस ने भाजपा और शिवराज सरकार पर छाता घोटाले का बड़ा आरोप लगाया है। इतना ही नहीं, इसम मामले में कांग्रेस ने वन मंत्री विजय शाह से इस्तीफे की मांग भी कर डाली है।

कांग्रेस प्रवक्ता आलोक शर्मा ने आरोप लगाया है कि आदिवासियों को मिलने वाले मुख्यमंत्री चरण पादुका योजना मे 50 से 60 करोड़ रुपए का घोटाला किया गया है। सरकार पर आरोप लगाते उन्होंने कहा 140 रुपए के छाते को 200 मे खरीदा गया है। जबकि बाजार मे वहीं कंपनी 140 रुपए छाता बेच रही है। शर्मा ने कहा कि इस पूरे मामले में वन मंत्री विजय शाह को जवाब देना चाहिए। शुक्ला ने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी यह मांग करती है कि विजय शाह अपने पद से इस्तीफा दें और इस पूरे मामले की जांच करवाई जाए। शिवराज सरकार पर आदिवासियों के मुद्दे पर हमला बोलते हुए आलोक शर्मा ने कहा कि एक तरफ जहां बीजेपी अपने आप को आदिवसियों का हतैषी बताती है, तो वहीं दूसरी तरफ उनके ऊपर प्रदेश में अत्याचार करती है।

जातिगत जनगणना होना चाहिए
जातिगत जनगणना का समर्थन करते हुए आलोक शर्मा ने कहा कि भाजपा जाति के नाम पर विद्वेष फैलाने का काम करती है। हम तो चाहते हैं कि जातिगत जनगणना होना चाहिए। कांग्रेस ये मानती है जातिगत जनगणना होगी तो एक आंकड़ा हर वर्ग का सामने आयेगा। इससे योजनाएं सार्थक होने में लाभ मिलेगा। मंत्री नरोत्तम मिश्रा द्वारा दिए गए बयान पर आलोक शर्मा ने कहा कि नरोत्तम मिश्रा यह बात याद रखें जब जनाक्रोश यात्रा उनके दरवाजे के सामने से निकली थी, उसमें 70 हजार से अधिक लोगों का हुजूम था।

इजराइल और हमास के युद्ध का मप्र के चुनाव से कोई वास्ता नहीं
इस दौरान शर्मा ने हमास के समर्थन से जुड़े सवाल पर राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि वैसे तो इजराइल और हमास के युद्ध का एमपी चुनाव से कोई लेना देना नहीं। लेकिन मैं एक बात साफ करना चाहता हूं कि उहउ की बैठक में जो रेजुलेशन पास किया गया है, उसमे ऐसी कोई बात नहीं की गई है, जिसका जिक्र किया जा रहा है। हमने सिर्फ अपील और सुखद सबंधो की बात कही है। कांग्रेस हमेशा आतंकवाद के खिलाफ रही है। हमने अपने दो दो पीएम खोए हैं।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button