मध्यप्रदेश

देवेन्द्र चौरसिया हत्याकांड: पकड़ में आया विधायक पति गोविंद सिंह, गिरफ्तारी पर अपनी-अपनी बातें

ग्वालियर। दमोह के पथरिया से बसपा विधायक रामबाई के पति गोविंद सिंह परिहार को भिंड से पकड़ लिया गया है। वह पिछले 3 दिन से ग्वालियर-भिंड में घूम रहा था। हालांकि अभी विधायक पति की गिरफ्तारी पर एसटीएफ खुलकर नहीं बोल रही है। एसटीएफ दोपहर में इस मामले का खुलासा कर सकती है। शनिवार को विधायक पति का एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें वह खुद को भिंड में सरेंडर की बात कह रहा है। 50 हजार रुपए के इनामी विधायक पति के भिंड में सरेंडर करने के पीछे पथरिया और भिंड का बसपा कनेक्शन सामने आ रहा है। दोनों ही जगह बसपा के विधायक हैं। भिंड में बसपा से संजीव सिंह कुशवाह विधायक हैं।

पथरिया विधायक रामबाई सिंह परिहार के पति गोविंद सिंह का नाम हटा निवासी देवेंद्र चौरसिया की हत्या में आने के बाद से वह फरार था। दो महीने पहले हटा कोर्ट ने विधायक पति का नाम एफआईआर में शामिल कराया था। उसकी गिरफ्तारी न होने के बाद पुलिस ने उस पर 50 हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया था। वहीं सुप्रीम कोर्ट भी लगातार प्रदेश के डीजीपी और सरकार को दो बार फटकार लगा चुकी है। ऐसे में शासन और पुलिस दोनों पर आरोपी को गिरफ्तार करने का दबाव था। इसी बीच शनिवार को विधायक पति व 50 हजार रुपए के इनामी गोविंद सिंह ने भिंड में पकड़ लिया गया। ग्वालियर एसटीएफ ने उसे भिंड के बस स्टैंड से अपनी गिरफ्तारी में लिया है। फिलहाल एसटीएफ उसकी गिरफ्तारी पर कुछ नहीं कह रही है।

 




 

एक दिन पहले वीडियो हुआ वायरल
आरोपी गोविंद सिंह द्वारा 27 मार्च को एक वीडियो वायरल किया गया था। जारी वीडियो में उसके द्वारा कहा जा रहा है कि वह पत्नी बसपा विधायक रामबाई के कहने पर सरेंडर कर रहा है, लेकिन वह आरोपी नहीं है। उसका कहना है कि सोशल मीडिया के माध्यम से पत्नी ने उसे सरेंडर करने की अपील की थी, इसलिए वह भिंड जिले के किसी भी थाना क्षेत्र में सरेंडर करने जा रहा है।

यह भी पढें: चौरसिया हत्याकांड में रामबाई का नया दांव: कहा- हो सीबीआई जांच, दोषी हुए तो पति को फांसी पर लटका दूंगी

वीडियो में उसने यह भी कहा है कि यह वीडियो 27 मार्च सुबह 5 बजे उसने बनाया है। उसके बाद वह सरेंडर करने के लिए रवाना हो रहा है। इस वीडियो में उसने खुद को निर्दोष भी बताया है। कहता है यदि वह दोषी साबित होता है तो उसे चौराहे पर फांसी पर लटका दिया जाए। इसके बाद उसका एक और वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वह कुछ लोगों के साथ एक वाहन में मौजूद है और उसने फिर यह कहा है कि वह वर्तमान में भिंड बस स्टैंड पर पहुंच गया है।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button