खेल

टेस्ट सीरीज: कुलदीप और सिराज ने बांग्लादेश को 150 पर किया ढेर, दोनों ने झटके 8 विकेट

बांग्लादेश को मैच के दूसरे दिन जब बल्लेबाजी करने आई तो उसकी शुरुआत बेहद खराब रही। नजमुल होसैन शंटो जीरो पर ही पवेलियन लौट गए थे। उन्हें मोहम्मद सिराज ने आउट किया था। फिर उमेश यादव ने चार रनों के निजी स्कोर पर यासिर अली को बोल्ड कर दिया।

नई दिल्ली। बांग्लादेश में वनडे सीरीज गंवाने वाली टीम इंडिया ने अब बांग्लादेश के खिलाफ ही दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में जबर्दस्त वापसी की है। टीम इंडिया ने पहले टेस्ट की पहली पारी में 404 रन बनाने के बाद अब बांग्लादेश की टीम को मैच के तीसरे दिन 150 रनों में ढेर कर दिया है। इसके साथ ही उसने 264 रनों की लीड भी ले ली है। बांग्लादेश की टीम को 150 रनों में समेटने में सबसे बड़ा योगदान कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज का रहा है। कुलदीप ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 40 रन देकर 5 विकेट झटके हैं, जबकि सिराज ने तीन विकेट लिए हैं।

बता दें कि बांग्लादेश को मैच के दूसरे दिन जब बल्लेबाजी करने आई तो उसकी शुरुआत बेहद खराब रही। नजमुल होसैन शंटो जीरो पर ही पवेलियन लौट गए थे। उन्हें मोहम्मद सिराज ने आउट किया था। फिर उमेश यादव ने चार रनों के निजी स्कोर पर यासिर अली को बोल्ड कर दिया। इसके बाद लिटन दास और जाकिर हसन ने टिकने की कोशिश की और स्कोर को 39 रन पर ले गए पर सिराज ने दास को भी 24 के स्कोर पर बोल्ड करके भारत की तीसरी सफलता दिला दी। तेज गेंदबाजी का कहर जारी रहा और जाकिर हसन भी 20 रन बनाकर सिराज की गेंद पर विकेट के पीछे पंत द्वारा लपके गए।

नरुल हस का गिल ने लिया बेहतरीन कैच
इसके बाद बारी थी कुलदीप यादव की। उन्होंने अपनी गेंदबाजी के दौरान बांग्लादेश के बल्लेबाजों की एक नहीं चलने दी। यादव ने पहले कप्तान शाकिब अल हसन को 3 रनों के स्कोर पर कोहली के हाथों कैच करा दिया। नरुल हस का विकेट शॉर्ट लेग पर खड़े शुभमन गिल ने बेहतरीन कैच लेकर किया। इसके बाद कुलदीप ने 28 रन बनाकर खेल रहे मुश्फिकर रहीम को 28 रनों पर पगबाधा कर दिया। अब बांग्लादेश को ढहने की ही देर थी लेकिन वनडे सीरीज के हीरो मेहदी हसन मिराज अभी क्रीज पर थे।

इबादत को आउट कर कुलदीप ने लिया 5वां विकेट
मिराज दूसरे छोर पर विकेटों का गिरना नहीं रोक सके और कुलदीप ने तैजुल इस्लाम को डक पर बोल्ड कर दिया। इसके बाद इबादत होसैन ने बढ़िया साझेदारी में मिराज का साथ दिया और दिन का समाप्त किया। लेकिन तीसरे दिन की सुबह फिर कुलदीप के लिए सफलता लेकर आई जिन्होंने इबादत को पंत के हाथों कैच कराकर टेस्ट मैच की एक पारी में अपना 5वां विकेट हासिल कर लिया। फिर पारी का अंतिम विकेट अक्षर पटेल को मिला जिन्होंने आगे बढ़कर रन बनाने की कोशिश कर रहे मेहदी हसन मिराज को 25 रनों के स्कोर पर स्टंप कर दिया।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button