ताज़ा ख़बर

बारामुला में मुठभेड़: सुरक्षाबलों ने तीन पाक परस्तों का किया खात्मा, एक पुलिस कर्मी भी शहीद

श्रीनगर/बारामुला। कश्मीर के बारामुला (Kashmir’s Baramulla) में इलाके में सुरक्षाबलों (security forces) को एक बार फिर बड़ी कामयाबी मिली है। खबर के मुताबिक जवानों ने मुठभेड़ में पाकिस्तान (Pakistan) परस्त तीन आतंकियों (three terrorists) को ढेर कर दिया है। हालांकि बुधवार को हुई इस मुठभेड़ में एक पुलिस कर्मी (policeman) भी शहीद हुआ है। इसकी पुष्टि श्रीनगर रेंज के पुलिस अधिकारियों ने की है। उन्होंने बताया कि पुलिस को आतंकियों के पास से हथियार, गोला-बारूद और आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है।

पुलिस ने बताया कि बारामुला के करेरी इलाके (Kareri localities) में आतंकवादियों के देखे जाने की सूचना के बाद एसओजी, सेना व सीआरपीएफ का संयुक्त दल इलाके में पहुंच गया और आतंकियों की तलाश शुरू कर दी। जैसे ही सुरक्षाकर्मी तलाशी लेते हुए नाजीभट चौराहे के नजदीक पहुंचे, वहां छिपे terrorists ने उन पर गोलियां बरसाना शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकी मारे गये।

कुलगाम में ग्रेनेड हमला
वहीं इससे पहले मंगलवार की शाम को दक्षिण कश्मीर (South Kashmir) के कुलगाम में आतंकियों ने CRPF और पुलिस की नाका पार्टी को निशाना बनाकर ग्रेनेड हमला किया। इसमें तीन नागरिक घायल हो गए। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके साथ ही पूरे इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया है ताकि आतंकियों को ढूंढ निकाला जाए।

पुलिस ने बताया कि आतंकियों ने यारीपोरा में नाका पार्टी पर ग्रेनेड हमला (grenade attack) करने के साथ ही फायरिंग भी की। हालांकि, ग्रेनेड निशाना चूकने की वजह से सड़क पर गिरकर फट गया। इससे वहां से गुजर रहे तीन नागरिक घायल हो गए। हमले के बाद जवानों ने जवाबी कार्रवाई की, जिससे वे भाग निकले। घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया।

इस साल अब तक 22 पाकिस्तानी आतंकी मारे गए
जम्मू-कश्मीर पुलिस और 52 आरआर के सेना के जवानों ने आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि सुरक्षाबलों ने बारामुला में जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े तीन पाकिस्तानी आतंकवादियों को मार गिराया है। वे पिछले तीन से चार महीनों से इस इलाके में सक्रिय थे। सुरक्षाबल लगातार उन पर नजर बनाए हुए थे। इस साल अब तक 22 पाकिस्तानी आतंकवादियों को मार गिराया गया है। मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी भी शहीद हो गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button