मध्यप्रदेश

जब चिल्ला-चिल्ला कर बताना पड़े कि हम हिंदू हैं, तो विश्वसनीयता पर खड़ा होता है सवाल: नरोत्तम का राहुल-दिग्गी पर हमला

भोपाल। कांग्रेस (Congress) पर हर समय हमला करने वाले मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) ने बुधवार को एक बार फिर हमला बोला है। डॉ. मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस नेता (Congress leader) चाहे वह राहुल गांधी (Rahul Gandhi) हो या दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) पिछले कुछ समय से असली हिन्दू (real hindu) – नकली हिन्दू (fake hindu) को लेकर साजिश के तहत बयानबाजी कर रहे है। जालीदार टोपीधारी कांग्रेसी हिंदू नेताओं (Hindu leaders) का असली चेहरा अब उजागर हो गया है। उन्होंने कहा कि जब आपको चिल्ला-चिल्ला कर बताना पड़े कि हम हिंदू हैं तो फिर आपकी विश्वसनीयता पर सवाल खड़ा होना लाजमी हो जाता है। हिंदुओं को हिंदुत्व के नाम पर विभाजित करने की साजिश अब सफल होने वाली नहीं है।

मिश्रा ने कहा कि जालीदार टोपी लगाकर घूमने वाले हिन्दू कांग्रेसी आज असली – नकली हिन्दू का सर्टिफिकेट (certificate) बांट रहे है। यह जालीदार टोपी धारी नेता हिन्दुओ को बांटने की मुहिम में लगे है। हिन्दू हूं .. हिंदुत्ववादी नही जैसी परिभाषा गढ़ कर टोपीधारी नेता हिन्दुओ को बांट कर विभाजन का प्रयास कर रहे है। यह बात अलग है कि देश की जनता इनकी असलियत जानती है इसलिए इनके मंसूबे पूरे नही हो रहे है लेकिन इनकी साजिश यह तो बताती ही है कि इन नेताओं की हिन्दुओं के प्रति मानसिकता क्या है।

डॉ. मिश्रा ने कहा कि मजे की बात तो यह है कि असली हिन्दू होने का सार्टिफिकेट बांट रहे इन कांग्रेसी नेताओं की खुद की विश्वनीयता ही नहीं बची है इसलिए वह सामने आकर बात नहीं करते बल्कि उनको खुद ट्वीट कर बताना पड़ता है कि “मैं भी हिन्दू हूं”। वह यह बताना नही भूलते कि मैं हिन्दू हूं …. हिंदुत्ववादी नहीं। वे अगर हिन्दू है तो उन्हें इस तरह गाना गाने की जरूरत क्यों है। कांग्रेस नेताओं के अलावा किसी और हिन्दू नेता को दावा करने की जरूरत नही पड़ी कि वह हिन्दू है। सच तो यह है जो हिन्दू है ..वह हिन्दू है इसमें न सर्टिफिकेट की जरूरत है न ही चिल्ला-चिल्ला कर बताने की।कांग्रेसी नेताओ क्यों चिल्ला- चिल्ला कर अपने को हिन्दू साबित करना पड़ रहा है यह समझा जा सकता है।

डॉ. मिश्रा ने कहा कि इतिहास गवाह है कि सनातन धर्म हिन्दू को कमजोर ओर विभाजित करने के कई बार प्रयास हुए लेकिन हिन्दू हमेशा संघटित रहा। कांग्रेस नेता भी प्रयास करके देख ले हिन्दू एक थे , एक ही रहेंगे। यह जरूर है कि इस तरह की घटिया साजिश ने कांग्रेस नेताओ का हिन्दू विरोधी असली चेहरा जरूर देश के सामने ला दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button