मध्यप्रदेश

15 महीने के शासन में कांग्रेस ने मप्र को किया बर्बाद, हमारी योजनाओं को कर दिया था बंद: शिवराज ने लगाया बड़ा आरोप

पृथ्वीपुर। भाजपा (BJP) ने हमेशा सत्ता को सेवा का माध्यम माना है। मैं इसलिए मुख्यमंत्री (CM) नहीं बना कि सत्ता के सिहांसन पर बैठकर सब कुछ भूल जाउं। मैं जनता की जिन्दगी बदलने के लिए मुख्यमंत्री बना हूं। भांजे, भांजियों (nephews, nieces) का भविष्य बनाने के लिए मुख्यमंत्री बना हूं। यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने पृथ्वीपुर विधानसभा (Prithvipur Assembly) के दिगौड़ा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि जनता को उनका अधिकार मिले इसके लिए मैं चौथी बार मुख्यमंत्री हूं। वहीं कांग्रेस (Congress) पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने कमलनाथ (Kamalnath) पर तंज कसते हुए कहा कि 15 महीने के शासन में प्रदेश को बर्बाद कर दिया। चारो तरफ तबाही ही तबाही थी ।

सीएम ने कहा कि जितनी योजनाएं हमने गरीबों के लिए चलायी थी उन सभी योजनाओं (plans) को कांग्रेस ने बंद कर दिया था। चुनाव के समय कमलनाथ गरजते हुए कहते थे कि चिंता मत करना 10 दिन में सबका कर्जा माफ कर दूंगा। लेकिन सत्ता हासिल होते ही अपने वचन से मुकर गए। बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता (unemployment allowance to the unemployed) देने का वचन भूल गए। कमलनाथ ने पूरे मध्यप्रदेश को छलने और ठगने का काम किया। सभा में मुख्यमंत्री ने पार्टी के प्रत्याशी शिशुपाल यादव (shishupal yadav) को जिताने की अपील की।

चौहान ने जनसभा में कहा कि मामा जो कहता है उसे पूरा करता है। पिछली बार आया था तो तहसील बनाने का आर्डर साथ लेकर आया था। इस बार भी इस क्षेत्र के विकास को लेकर जो काम है वह सब पूरे करेंगे। उन्होंने कहा कि अभी आचार संहिता है इसलिए अभी कुछ घोषणा नहीं कर सकता। कांग्रेसी मुझसे परेशान है। वे रोज मेरी शिकायत चुनाव आयोग में करते हैं लेकिन मैं विकास के कामों में पीछे नहीं हटूंगा। प्राणों से प्यारी जनता की सेवा करता रहूंगा। उन्होंने कहा कि कल एक क्लिक में मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के 1500 करोड़ रूपए किसानों के खाते में डालूंगा।





दिगौड़ा की जनसभा में मुख्यमंत्री न ने कमलनाथ से 15 महीने की कांग्रेस सरकार का एक के बाद एक हिसाब मांगा। उन्होंने कहा कि कमलनाथ ने 2200 करोड़ रूपए की फसल बीमा की प्रीमियम राशि जमा नहीं की, इसलिए किसानों को फसल बीमा का पैसा (crop insurance money) नहीं मिला। हमने सरकार बनते ही सबसे पहले बीमा कंपनियों को 2200 करोड़ रूपए जमा करके किसानों को 3100 करोड़ रूपए देने का काम किया। कमलनाथ बताएं कि उन्होंने फसल बीमा की राशि किसानों तक क्यों नहीं पहुंचने दी ? उन्होंने प्रीमियम का पैसा क्यों जमा नहीं किया ? उन्होंने कहा कि हमारी आत्मा किसानों के लिए धड़कती है, इसलिए हमारी सरकार बनते ही हमने किसानों के हित में तत्काल निर्णय लिए। वहीं कमलनाथ जब मुख्यमंत्री बने तो किसानों को भूल गए।

कमल को वोट देकर पृथ्वीपुर की किस्मत बदलें
मुख्यमंत्री ने कहा कि यह चुनाव बदलाव का चुनाव है। पृथ्वीपुर की किस्मत बदले इसके लिए भारतीय जनता पार्टी और कमल के निशान को वोट दें। आप दो साल शिशुपाल यादव को दें वे दिन रात मेहनत करेंगे, उनके साथ प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, मंत्री, भाजपा और पूरी सरकार है। उन्होंने कहा कि आप भाजपा को जिताएं। पृथ्वीपुर की तस्वीर और तकदीर बदलने का काम हम करेंगे।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button