ताज़ा ख़बर

तनाव: असम-मिजोरम सीमा पर फिर चली गोली, दोनों राज्य एक-दूसरे पर मढ़ रहे दोष

बिलाईपुर। असम (Asam) और मिजोरम (Mizoram) के बीच एक बार फिर तनाव बढ़ गया है। मिजोरम ने आरोप लगाया है कि मंगलवार देर रात असम पुलिस (Assam Police) के कर्मियों ने उसके नागरिकों पर गोली चलाई, जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया, वहीं पड़ोसी राज्य ने दावा किया कि सीमा के दूसरी ओर से बदमाशों द्वारा उन पर गोलियां चलाए जाने के बाद पुलिसकर्मियों ने केवल जवाबी कार्रवाई की। बता दें कि असम-मिजोरम सीमा पर तीन हफ्ते पहले हिंसक झड़पों में असम के छह पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे।

मिजोरम के कोलासिब जिले के उपायुक्त एच. ललथलांगलियाना (H. Lalthalangliana) ने बताया कि घटना असम के हैलाकांडी जिले की सीमा से लगे विवादित ऐतलांग इलाके में हुई, जब वैरेंगते नगर के तीन निवासी असम के बिलाईपुर निवासी एक दोस्त से मांस लेने के लिए वहां गए थे जिसने उन्हें आमंत्रित किया था। उन्होंने दावा किया कि अंतरराज्यीय सीमा (interstate border) पर तैनात असम पुलिस के जवानों की गोलीबारी में एक व्यक्ति घायल हो गया।





हैलाकांडी के पुलिस अधीक्षक गौरव उपाध्याय ने घटना का विवरण साझा करने से इनकार करते हुए पुष्टि की कि गोलीबारी हुई थी लेकिन दोनों पक्षों में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। हालांकि जिले के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि मजदूर मनरेगा योजना के तहत बिलाईपुर से सीमा की ओर जाने वाली सड़क का निर्माण कर रहे थे, इस दौरान मिजोरम की ओर से बदमाशों ने दारसिंग हिल्स की चोटी से गोलियां चलाईं। जवाब में असम पुलिस की तरफ से भी फायरिंग की गई।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button