ताज़ा ख़बरमनोरंजनवायरलसोशल मीडिया

आदिपुरुष विवाद के बाद अब मनोज मुंतशिर शुक्ला ने मांगी माफी,यूजर्स ने मनोज को किया ट्रोल

फिल्म में खराब वीएफएक्स और डायलॉग और किरदारों के खराब चित्रण को लेकर ये विवादों में आ गई। मेकर्स पर सनातन धर्म का मजाक उड़ाने का आरोप लगाया गया। वहीं फिल्म में सड़क छाप भाषा का इस्तेमाल करने और डायलॉग में आधुनिक गालियों का इस्तेमाल करने के लिए मनोज मुंतशिर की कड़ी आलोचना की गई।

मुंबई : फिल्म आदिपुरुष को लेकर उसके लेखक मनोज मुंतशिर काफी ज्यादा दर्शकों पर भरोसा कर रहे थे,क्योंकि जिस हिसाब से आदिपुरुष की एडवांस बुकिंग चल रही थी और पहले दिन दर्शकों का बड़ा समूह फिल्म देखने पहुंचा था। उस हिसाब से मनोज शुक्ला को विश्वास था कि जनता उन्हें भरपूर सहयोग और प्यार दे रही है,लेकिन फिल्म रिलीज के बाद जब लोगों के विरोध के सुर देखे तब भी मनोज शुक्ला ने सिर्फ अपनी सफाई ही पेश की। आदिपुरुष में हनुमान जी को उपहास का पात्र बनाकर आधुनिक जमाने की रामायण करार दे दिया,लेकिन इन सबके बीच जब दर्शकों ने एक दिन के बाद से ही फिल्म का विरोध शुरू कर दिया और इसका असर कलेक्शन पर हुआ। तब मनोज मुंतशिर को लगा कि लोगों की धार्मिक भावनाएं और आस्था को आहत हुआ है। यही कारण है कि अब मनोज मुंतशिर ने माफी मांग ली है।

मेकर्स पर सनातन धर्म का मजाक उड़ाने का लगा आरोप

ओम राउत के डायरेक्शन में बनी ‘आदिपुरुष’ 16 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। संस्कृत महाकाव्य रामायण पर बेस्ड फिल्म में प्रभास ने राघव, कृति सेनन ने माता जानकी और सैफ अली खान ने लंकेश की भूमिका निभाई थी। हालांकि फिल्म में खराब वीएफएक्स और डायलॉग और किरदारों के खराब चित्रण को लेकर ये विवादों में आ गई। मेकर्स पर सनातन धर्म का मजाक उड़ाने का आरोप लगाया गया। वहीं फिल्म में सड़क छाप भाषा का इस्तेमाल करने और डायलॉग में आधुनिक गालियों का इस्तेमाल करने के लिए मनोज मुंतशिर की कड़ी आलोचना की गई। हालांकि पहले मेकर्स और मनोज मुंतशिर ने ‘आदिपुरुष’ को सपोर्ट किया था लेकिन अब फाइनली मनोज मुंतशिर ने ‘आदिपुरुष’ विवाद पर माफी मांगी है।

मनोज मुंतशिर ने ‘आदिपुरुष’ विवाद पर मांगी माफी
हालांकि माफी मांगने में मनोज मुंतशिर ने देर कर दी,लेकिन कहते है न देर आए दुरुस्त आए। मनोज मुंतशिर शुक्ला ने विवाद के तीन हफ्ते बाद दर्शकों से माफी मांगी है। साथी ही उन्होंने हनुमान जी को भी भगवान बोल दिया है। मनोज ने शनिवार, 8 जुलाई को अपने सोशल मीडिया हैंडल पर हिंदी और अंग्रेजी में एक माफी नोट लिखा है। उन्होंने माफी मांगते हुए लिखा, “मैं स्वीकार करता हूं कि फ़िल्म आदिपुरुष से जन भावनायें आहत हुईं हैं। अपने सभी भाइयों-बहनों, बड़ों, पूज्य साधु-संतों और श्री राम के भक्तों से मैं हाथ जोड़ कर बिना शर्त क्षमा मांगता हूं। भगवान बजरंग बली हम सब पर कृपा करें, हमें एक और अटूट रहकर अपने पवित्र सनातन और महान देश की सेवा करने की शक्ति दें!”

मनोज मुंतशिर माफीनामे के बाद भी हो रहे ट्रोल
जिसको लेकर भी मनोज शुक्ला अब ट्रोल हो रहे है,क्योंकि यूजर्स का मानना है कि मनोज ने ये माफी फिल्म को होने वाले नुकसान की वजह से मांगी है। इस माफीनामे के बाद मनोज मुंतशिर को सोशल मीडिया यूजर्स काफी ट्रोल कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, “ काफी देर कर दी। जब फिल्म फ्लॉप हो गई, सिनेमा घर से उतरनी शुरू हो गई, जब खोने को कुछ और नहीं बचा, जब जनता का आक्रोश खुद ही ठंडा हो गया, तब माफी मांग रहे हो। यह काम तो फिल्म रिलीज़ होने के कुछ दिनों के भीतर ही होना चाहिए था लेकिन तब तो आप कलेक्शन गिनने और फिल्म का बचाव कर घाव पर नमक छिड़कने में व्यस्त थे। अब फिल्म की कमाई पूरी तरह थम गई है तो माफी मांग रहे हैं। खैर, देर आए, दुरुस्त आए।”

 विवादों के चलते ‘आदिपुरुष’  का हुआ बेड़ा गर्क
बता दें कि ‘आदिपुरुष’ 500 करोड़ से ज्यादा के भारी-भरकम बजट में बनी थी। फिल्म की ओपनिंग तो अच्छी रही लेकिन इसके बाद ये ऐसी विवादों में फंसी की इसकी लुटिया ही डूब गई। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर पूरी तरह धाराशाई हो चुकी है और ये अपनी आधी लागत भी नहीं वसूल कर पाई है। ऐसे में ‘आदिपुरुष’  मेकर्स के लिए बड़े घाटे का सौदा साबित हुई है।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button