26.2 C
Bhopal

PM से मिले वर्ल्ड चैंपियन: मोदी ने ट्राफी के साथ रोहित ब्रिगेड संग दिया पोज, पर नहीं लगाया हाथ, तोहफे में मिली नमो जर्सी भी

प्रमुख खबरे

नई दिल्ली। बारबाडोस में इतिहास रचने वाली टीम इंडिया की आज वतन वापसी हो गई है। रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम ने दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर सुबह 6 बजे लैंड किया। इसके बाद यहां के होटल में थोड़ी देर आरोप करने के बाद विश्व विजेता टीम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने पीएम आवास पहुंची। भारतीय टीम का पीएम मोदी से मुलाकात का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें वश्व विजेता टीम को प्रधानमंत्री के साथ जीत का जश्न मनाते देखा जा रहा है। इस दौरान पीएम ने भारतीय खिलाड़ियों के साथ विश्व कप ट्रॉफी के साथ पोज भी दिया।

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ ने प्रधानमंत्री को टी-20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी पीएम हाथों में थमाई। खास बात यह रही की पीएम मोदी ने टी20 विश्व कप ट्रॉफी को छुआ नहीं था। उन्होंने फोटो में केवल कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का हाथ पकड़ा था। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव से बात करते हुए नजर आए। पीएम मोदी से मुकालात के दौरान इस दौरान भारतीय खिलाड़ियों ने प्रधानमंत्री के साथ नाश्ता किया और बातचीत भी की। भारतीय और प्रधानमंत्री मोदी के बीच बातचीत के दौरान खूब हंसी मजाक हुआ और ठहाके भी लगे। पीएम मोदी को भारतीय टीम की ओर से नमो जर्सी भी तोहफे के तौर पर दी गई। बीसीसीआई सचिव जय शाह और बोर्ड अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने यह जर्सी प्रधानमंत्री को भेंट की।

रोहित-द्रविड़ ने उठाई ट्रॉफी
द्रविड़ और रोहित ने एक-एक हाथ से ट्रॉफी हाथ में उठाई, जबकि पीएम मोदी ने तस्वीरों के लिए पोज देते हुए इन दोनों का हाथ पकड़ रखा था। पीएम मोदी का ऐसा करना सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। एक अनकहे नियम के मुताबिक, टीमों या व्यक्तियों द्वारा जीती गई ट्राफियां या पदक केवल उन लोगों द्वारा स्पर्श किए जाने चाहिए जिनकी टीम ने यह ट्रॉफी जीती है। यानी ट्रॉफी पर हक उन्हीं का होता है जिन्होंने उसे अपनी मेहनत से जीता है। ऐसा कई बार फीफा विश्व कप के दौरान भी देखा गया है। ऐसा कहा जा रहा है कि पीएम मोदी ने भी इसी लिए भारतीय टीम और उसके खिलाड़ियों को ऐसा करने दिया। इस कदम की सोशल मीडिया पर कई लोगों ने सराहना की है।

दिल्ली एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए खिलाड़ी
इसके बाद भारतीय खिलाड़ी एक बस में बैठकर दिल्ली एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए। यहां से भारतीय खिलाड़ी मुंबई जाएंगे। मुंबई में आज मरीन ड्राइव से वानखेड़े स्टेडियम के बीच भारतीय खिलाड़ी विजय परेड में भी हिस्सा लेंगे। वीडियो की शुरूआत रोहित शर्मा की ट्रॉफी के साथ एंट्री के साथ होती है। इसके बाद बाकी खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ भी अंदर पहुंचते हैं। इनमें राहुल द्रविड़, विराट कोहली, ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। बता दें कि 29 जून को बारबाडोस में टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद टीम इंडिया आज सुबह दिल्ली एयरपोर्ट पहुंची थी।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

ताज़ा खबरे