31.8 C
Bhopal

रूस के सर्वोच्च सम्मान से नवाजे गए PM, VD बोले-यह देश के लिए गर्व की बात, इस मुद्दे पर कांग्रेस को भी घेरा

प्रमुख खबरे

भोपाल। रूस के दो दिवसीय दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने रूस के सर्वोच्च नागरिक सम्मान, आॅर्डर आॅफ सेंट एंड्रयू द एपोस्टल से सम्मानित किया है। पीएम मोदी को यह सम्मान मंगलवार को दिया गया था। पीएम को रूस का सबसे बड़ा सम्मान मिलने पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि आज देश के लिए गर्व की बात है कि पीएम मोदी को रूस के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। यह देश की 140 करोड़ जनता का सम्मान है। यह बात उन्होंने बुधवार को मीडिया से चर्चा के दौरान कही। इस दौरान वीडी ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा।

वीडी शर्मा ने कहा कि पीएम मोदी इकलौते प्रधानमंत्री हैं, जिन्हें 15 से अधिक देशों में सर्वोच्च नागरिक सम्मान से नवाजा गया है,इसमें मुस्लिम देश भी शामिल हैं। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देश का मान-सम्मान लगातार बढ़ रहा है। एक समय था जब दुनिया भारत को नजरअंदाज करती थी, आज पीएम मोदी की कार्यशैली को देखकर उन्हें सम्मानित कर रही हैं। दुनिया मानती है कि वर्षों बाद एक ऐसा नेता मिला है जो भारत ही नहीं पूरी दुनिया के राह दिखा रहा है और भारत प्रधानंमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में सनातन धर्म का मूल संस्कार और विचारधारा वसुधैव कुटुम्बकम को निभाकर दुनिया का कल्याण करने में लगा है।

प्रदेश में रोजगार बढ़ रहा,कांग्रेस शासित राज्यों में घट रहा
वहीं कांग्रेस को अपने निशाने पर लेते हुए वीडी शर्मा ने कहा कि कांग्रेस हमेशा प्रदेश में रोजगार को लेकर सवाल खड़ा करती है,लेकिन उसे राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय (एनएसओ) की रिपोर्ट का अध्ययन करना चाहिए, जिसमें मध्य प्रदेश में सात सालों में 6 लाख नौकरियों के बढ़ने की बात कही गई है और रोजगार में 12.2 प्रदिशत की वृद्धि हुई है। ये दशार्ता है कि भारतीय जनता पार्टी की डबल इंजन की सरकार के कार्यकाल में मध्यप्रदेश में रोजगार की संभावनाएं लगातार बढ़ रही हैं। सरकार की विभिन्न जनहितैषी योजनाओं व स्टार्टअप को बढ़ावा देने से रोजगार के अवसर खुले हैं। भारतीय रिजर्व बैंक के आंकड़ों पर नजर डालें तो मौजूदा वित्तीय वर्ष में देश में 6 प्रतिशत रोजगार बढ़ा है। एक तरफ जहां भाजपा शासित राज्यों मध्यप्रदेश, गुजरात एवं राजस्थान में रोजगार के अवसर खुले हैं। वहीं कांग्रेस व विपक्षी दलों की जहां सरकारें हैं वहां रोजगार कम हुआ है।

बंगाल में 30 प्रतिशत रोजगार घटा
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने ने कहा कि पश्चिम बंगाल में रोजगार 30 प्रतिशत घटा है। कांग्रेस शासित राज्य कर्नाटक में 13 प्रतिशत एवं विपक्षी गठबंधन की सरकार वाले राज्य तमिलनाडु में 12 प्रतिशत से अधिक रोजगार घटा है। भाजपा शासित राज्यो में लगातार रोजगार में हो रही वृद्वि यह दशार्ती है कि भाजपा सरकारों की कथनी और करनी में अंतर नहीं है और प्रधानमंत्री जी के मूलमंत्र सबका साथ, सबका विकास और सबके विश्वास पर काम कर रही है।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

ताज़ा खबरे