31.8 C
Bhopal

मप्र की सवा करोड़ लाडली बहनों के लिए खुशखबरी: सीएम मोहन कल ट्रांसफर करेंगे योजना की 14वीं किस्त

प्रमुख खबरे

भोपाल। मध्यप्रदेश की सवा करोड़ लाडली बहनों के लिए खुशखबरी आ गई है। मुख्यमंत्री मोहन यादव कल शुक्रवार यानि 5 जुलाई को सभी लाड़ली बहनों के खातों में योजना की 14वीं किस्त एक क्लिक से ट्रांसफर करेंगे। यह जानकारी स्वयं सीएम मोहन ने सोशल मीडिया में एक पोस्ट डालकर दी है। हालांकि बहनों की राशि में बढ़ोत्तरी न होने पर नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने मोहन सरकार को घेरा है।

सीएम डॉ. मोहन यादव ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शुक्रवार को जारी होने वाली राशि की जानकारी दी है। उन्होंने प्रदेश की बहनों को बधाई देते हुए लिखा है कि 5 जुलाई को फिर बहनों के खातों में 1250 रुपये की राशि पहुंचने वाली है। उन्होंने यह क्रम जारी रहने का आश्वासन भी दिया है। जानकारी के मुताबिक लाड़ली बहना योजना पर प्रदेश सरकार को करीब 9 हजार 455 करोड़ रुपये खर्च करना होंगे।

मप्र की आधी आबादी से छल: सिंघार
लाडली बहना योजना की राशि में बढ़ोतरी न किए जाने पर विपक्ष ने सवाल उठाए हैं। नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने बजट प्रावधानों पर टिप्पणी देते हुए कहा कि बहनों से वादा किया गया था कि उन्हें 3 हजार रुपये मिलेंगे। लेकिन बजट में बड़े प्रावधानों के बीच राशि को नहीं बढ़ाया गया है। यह प्रदेश की आधी आबादी के साथ भाजपा का छल है।

शिवराज ने शुरू की थी योजना
बता दें कि मप्र के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के कार्यकाल के दौरान पिछले साल जून में लाड़ली बहना योजना की 1000 रुपए से शुरूआत की थी। इसके बाद उन्होंने रक्षाबंधन पर राशि को बढ़ाकर 1250 रुपए कर दिया था। शिवराज ने यह भी आश्वासन दिया था कि धीरे-धीरे इस राशि को बढ़ाकर हम 3000 रुपए तक ले जाएंगे। लेकिन सीएम बदलने के बाद से अब तक बहनों की राशि में कोई बढ़ोतरी नहीं है। जिसको लेकर विपक्ष सरकार को घेर रहा है।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

ताज़ा खबरे