जम्मू-कश्मीर में LoC पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम, दो आतंकियों के मारे जाने की खबर; मुठभेड़ जारी

0
192

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में स्थित लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) पर सुरक्षाबलों ने एक बड़ी घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया है। इस घटना में दो आतंकियों के मारे जाने की खबरें सामने आई हैं, हालांकि अभी तक इन खबरों की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।

यह घटना गुरुवार सुबह की है, जब आतंकवादी भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे। सुरक्षाबलों ने उनकी इस कोशिश को नाकाम करने के लिए त्वरित और प्रभावी कार्रवाई की। आतंकियों की गतिविधियों को देखते हुए सुरक्षाबलों ने तुरंत फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद से सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है।

सूत्रों के अनुसार, आतंकवादी बड़े पैमाने पर घुसपैठ की योजना बना रहे थे, लेकिन सुरक्षाबलों की सतर्कता और तत्परता के कारण वे अपने मंसूबों में सफल नहीं हो पाए। तंगधार सेक्टर में हाल के दिनों में घुसपैठ की कोशिशों में बढ़ोतरी देखी गई है, जिसके चलते सुरक्षाबल और अधिक सतर्क हो गए हैं।

इस ऑपरेशन में स्थानीय सुरक्षा एजेंसियों के साथ-साथ भारतीय सेना की विशेष इकाइयों ने भी भाग लिया। सुरक्षाबलों ने आतंकियों की हर गतिविधि पर पैनी नजर रखी और उनकी घुसपैठ की योजना को विफल कर दिया।

सुरक्षाबलों की इस कार्रवाई ने एक बार फिर यह साबित कर दिया है कि वे किसी भी परिस्थिति में देश की सीमाओं की सुरक्षा के प्रति पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। इस घटना के बाद से क्षेत्र में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है और अतिरिक्त बलों को तैनात किया गया है ताकि किसी भी अन्य संभावित घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया जा सके।

घटना के बाद से स्थानीय नागरिकों में सुरक्षा को लेकर विश्वास और भी मजबूत हुआ है। सुरक्षाबलों की तत्परता और उनकी तेज कार्रवाई ने न केवल आतंकियों की योजना को नाकाम किया है, बल्कि क्षेत्र में शांति और स्थिरता को भी बनाए रखा है।

अधिक जानकारी और आधिकारिक पुष्टि का इंतजार किया जा रहा है, जबकि सुरक्षाबलों की मुठभेड़ जारी है और वे आतंकियों को पूरी तरह से खदेड़ने की कोशिश में लगे हुए हैं।