खेल

टी-20 सीरीज: पंड्या की नजरें होंगी सीरीज जीतने पर, आज इन्हें मिल सकता है मौका

आखिरी टी20 में संजू सैमसन और उमरान मलिक को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। दूसरे टी20 में संजू सैमसन और उमरान मलिक प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे। संजू सैमसन की जगह प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत को शामिल किया गया था।

नेपियर। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही टी-20 मैचों की सीरीज का आज आखिरी मुकाबला खेला जाएगा। आज का मुकाबला नेपियर के मैकलीन पार्क मैदान में खेला जाएगा। 1-0 की बढ़त ले चुकी टीम इंडिया नजरें जहां सीरीज जीतने पर होंगी, वहीं कीवी टीम की नजर सीरीज 1-1 से बराबर करने पर होंगी। बता दें कि 18 नवंबर को होने वाला पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था, जबकि दूसरा मैच टीम इंडिया ने 65 रनों से जीता था। हार्दिक पंड्या की अगुवाई में खेल रही टीम की नजरें सीरीज जीतने पर होंगी।

संजू सैमसन और उमरान मलिक को मिलेगा मौका?
वहीं आज के मैच की बात करें तो आज के मैच के लिए हर किसी की नजर टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन पर रहने वाली है, क्योंकि माना जा रहा है कि आखिरी टी20 में संजू सैमसन और उमरान मलिक को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। दूसरे टी20 में संजू सैमसन और उमरान मलिक प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे। संजू सैमसन की जगह प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत को शामिल किया गया था। पंत को ईशान किशन के साथ पारी की शुरूआत कराई गई थी, लेकिन पंत जबरदस्त फ्लॉप रहे थे और उन्होंने सिर्फ 6 रन का योगदान दिया था। उमरान मलिक की भी दावेदारी प्लेइंग इलेवन के लिए मजबूत नजर आ रही है।

ओपनरों का खराब प्रदर्शन जारी
भारत की बात करें तो टी20 विश्व कप में ओपनर्स के खराब प्रदर्शन करने के बाद टीम के रवैये पर सवाल उठने लगे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे मैच के दौरान भी वही स्थिति देखने को मिली। अगर सूर्यकुमार यादव ने शतक नहीं लगाया होता तो टीम 160 रन को भी मुश्किल से छू पाती। ईशान किशन ने अच्छी शुरूआत की, लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल पाए। उनका स्ट्राइक रेट भी कुछ खास नहीं रहा। ऋषभ पंत 13 गेंद पर छह रन बनाकर आउट हुए। श्रेयस अय्यर और हार्दिक पांड्या ने मध्यक्रम में निराश किया।

ओपनर के दावेदार हैं शुभमन गिल
कप्तान हार्दिक पांड्या की मैच के बाद की गई टिप्पणी पर गौर करें तो उन्होंने कहा था कि प्रबंधन के तीसरे टी20 के लिए काफी बदलाव करने की संभावना नहीं है। सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में शुभमन गिल भी पारी की शुरूआत करने के दावेदार हैं। हालांकि, यह माना जा रहा है कि उन्हें वनडे फॉर्मेट में मौका मिलेगा।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11:
न्यूजीलैंड: फिन एलेन, डेवोन कॉनवे, ग्लेन फिलिप्स, डेरेल मिचेल, मार्क चैपमैन/माइकल ब्रेसवेल, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, टिम साउदी (कप्तान), एडम मिल्ने, ईश सोढ़ी, लोकी फर्ग्यूसन।

भारत: ऋषभ पंत/संजू सैमसन, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह/उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज।

Web Khabar

2009 से लगातार जारी समाचार पोर्टल webkhabar.com अपनी विशिष्ट तथ्यात्मक खबरों और विश्लेषण के लिए अपने पाठकों के बीच जाना जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button