खेल

टी-20 सीरीज: कीवी कप्तान ने तीसरे मैच से बनाई दूरी, कारण भी है निजी

विलियम्सन का न होना न्यूजीलैंड के लिए झटका है क्योंकि भारत के खिलाफ दूसरे टी20 में वह कीवी टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे थे। एक रिपोर्ट के मुताबिक विलियम्सन के न खेलने पर टीम की कमान तेज गेंदबाज टिम साउदी को जाएगी।

नेपियर। न्यूजीलैंड की टीम इन दिनों अपने ही देश में भारत के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेल रही है। पहल मैच बारिश के कारण रद्द होने के बाद टीम इंडिया दूसरा टी-20 मैच जीत लिया है। उसने दूसरे मैच में न्यूजीलैंड की टीम को 64 रनों से हराया है। इसी के साथ टीम सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। अब आखिरी और तीसरा टी-20 मैच मंगलवार 22 नवंबर को खेला जाएगा। इससे पहले कीवी टीम को बड़ा झटका लगा है। दरअसल कप्तान केन विलियम्सन तीसरा टी-20 मैच नहीं खेलेंगे। वह निजी कारणों से तीसरा मैच नहीं खेलेंगे।

विलियम्सन का न होना न्यूजीलैंड के लिए झटका है क्योंकि भारत के खिलाफ दूसरे टी20 में वह कीवी टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे थे। एक रिपोर्ट के मुताबिक विलियम्सन के न खेलने पर टीम की कमान तेज गेंदबाज टिम साउदी को जाएगी। बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज मार्क चैपमैन की स्क्वॉड में वापसी हुई है। उन्हें तीसरे टी20 में मौका मिल सकता है। न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड का कहना है कि विलियम्सन के मेडिकल एपॉइंटमेंट का उनके एल्बो में समस्या से कोई लेना देना नहीं है। 32 साल के विलियम्सन वनडे सीरीज से पहले टीम से जुड़ जाएंगे।

25 नवंबर से शुरू हो वनडे सीरीज
बता दें कि टी-20 सीरीज के बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलेगी। पहला वनडे शुक्रवार को आकलैंड में खेला जाएगा। वनडे सीरीज में भारत के कप्तान शिखर धवन होंगे। वहीं, युवा खिलाड़ियों के साथ ही टीम इंडिया मैदान पर उतरेगी। इस दौरे पर रोहित शर्मा और विराट कोहली नहीं पहुंचे हैं।

Web Khabar

2009 से लगातार जारी समाचार पोर्टल webkhabar.com अपनी विशिष्ट तथ्यात्मक खबरों और विश्लेषण के लिए अपने पाठकों के बीच जाना जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button