गैजेट्स

Samsung Galaxy F22 6 जुलाई को भारत में होगा लॉन्च ,15000 से कम होगी फोन की कीमत

स्मार्टफ़ोन मेकर कंपनी सैमसंग (Samsung) की एम सीरीज के नए स्मार्टफोन Samsung Galaxy F 22 की लीक रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें कहा गया था कि जुलाई के पहले सप्ताह में Samsung Galaxy F 22 भारत में लॉन्च होगा, वहीं अब सैमसंग ने आधिकारिक तौर पर कहा है कि Samsung Galaxy F 22 की लॉन्चिंग भारतीय बाजार में 6 जुलाई को होगी। जिसकी पुष्टि दक्षिण कोरियन (South Korean) कंपनी ने Flipkart के माध्यम से की है। Samsung ने इससे पहले अप्रैल महीने में Galaxy F02s और Galaxy F12 स्मार्टफोन को लॉन्च किया था, फरवरी महीने में Galaxy F62 को लॉन्च किया गया था। फोन में 48 मेगापिक्सल कैमरे के अलावा 6000mAh की पावरफुल बैटर दी जाएगी. आइए जानते हैं फोन में और क्या-क्या खूबियां दी जा सकती हैं।

Samsung Galaxy F22 की लॉन्चिंग (launch)
Samsung Galaxy F22 भारत में 6 जुलाई को दोपहर 12 बजे लॉन्च किया जाएगा. यह एक्सक्लूसिव ई—कॉमर्स साइट Flipkart पर उपलब्ध होगा. Flipkart पर अपकमिंग स्मार्टफोन से जुड़ी एक माइक्रो साइट भी जारी की गई है. जहां स्मार्टफोन के फीचर्स के बारे में जानकारी दी गई है.

Samsung Galaxy F22 ये हो सकते हैं स्पेसिफिकेशंस (Samsung Galaxy F22 Specifications)
अगर डिस्प्ले की बात करें, तो Samsung Galaxy F22 स्मार्टफोन को 6.4 इंच HD+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले सपोर्ट के साथ पेश किया जाएगा। फोन का स्क्रीन रिफ्रेश्ड रेट 90Hz होगा, जो गेमिंग के लिए शानदार एक्सपीरिएंस का एहसास कराएगा। हालांकि फोन के प्रोससेर के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। Samsung Galaxy F22 इस साल भारत में लॉन्च होने वाला Samsung Galaxy F सीरीज का चौथा स्मार्टफोन है। फोन को 4G के साथ 5G वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा, फिलहाल इसकी कोई जानकारी नहीं मिली है। Galaxy F22 स्मार्टफोन को MediaTek Helio G80 SoC प्रोसेसर के साथ पेश किया जा सकता है। फोन को एंड्राइड 11 बेस्ड ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ पेश किया जा सकता है। इन फोन की बैटरी क्षमता एक-दूसरे से अलग हो सकती है। गैलेक्सी एफ22 स्मार्टफोन 6,000 एमएएच बैटरी से लैस होगा, वहीं गैलेक्सी ए22 यूरोपियन वर्ज़न 5,000 एमएएच पैक के साथ आया था।

फ्लिपकार्ट ने अभी तक इस फ़ोन के चिपसेट की पुष्टि नहीं की है, लेकिन Google Play कंसोल लिस्टिंग से पता चला है कि यह MediaTek Helio G80 प्रोसेसर के साथ आएगा। फोन के 4GB रैम और Android 11 के साथ आने की भी उम्मीद है।

ऐसा हो सकता है कैमरा (camera)
फोटोग्राफी की बात करें तो Samsung Galaxy F22 में क्वाड कैमरा सेटअप दिया जा सकता है, जिसका प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का होगा। सेकेंडरी कैमरा 8 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड सेंसर के साथ 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया जा सकता है।

बैटरी और कीमत (battery and price)
पावर के लिए फोन में 6000mAh की दमदार बैटरी दी जा सकती है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और यूएसबी जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं. सैमसंग इस फोन को 15 हजार रुपये के आस-पास की कीमत के साथ लॉन्च कर सकती है।

 

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button