भोपालमध्यप्रदेश

पापुआ न्यू गिनी और फिजी में पीएम मोदी को मिला बड़ा सम्मान, शिवराज बोले- यह अभूतपूर्व और ऐतिहासिक

मुख्यमंत्री ने कहा कि हाल ही में प्रधानमंत्री को पापुआ न्यू गिनी और फिजी ने अपने सर्वोच्च सम्मान से सम्मानित किया है। इन देशों के राष्ट्र प्रमुख कहते हैं कि भारत हमारी आवाज बन कर उभर रहा है। हमारे प्रधानमंत्री जब पापुआ न्यू गिनी पहुंचे तो वहां के प्रधानमंत्री ने मोदी जी के चरण स्पर्श किए। यह अभूतपूर्व और ऐतिहासिक है।

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन देशों की यात्रा के बाद गुरुवार दिल्ली लौट आए हैं। पीएम मोदी को जहां पापुआ न्यू गिनी और फिजी ने अपने सर्वोच्च सम्मान से सम्मानित किया है। वहीं आस्ट्रेलिया में भव्य भारतीय इवेंट आयोजित किया गया था। पापुआ न्यू गिनी और फिजी में मिले सम्मान पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विश्व के अनेक देशों में सम्मान मिला है। इससे भारतवासी गर्वित, आनंदित और सम्मानित महसूस कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हाल ही में प्रधानमंत्री को पापुआ न्यू गिनी और फिजी ने अपने सर्वोच्च सम्मान से सम्मानित किया है। इन देशों के राष्ट्र प्रमुख कहते हैं कि भारत हमारी आवाज बन कर उभर रहा है। हमारे प्रधानमंत्री जब पापुआ न्यू गिनी पहुंचे तो वहां के प्रधानमंत्री ने मोदी जी के चरण स्पर्श किए। यह अभूतपूर्व और ऐतिहासिक है। यह प्रधानमंत्री श्री मोदी की सेवाओं का ही परिणाम है। उन्होंने दुनिया की भी चिंता की है। पीएम मोदी को केवल इन दो देशों ने ही अपना सर्वोच्च सम्मान नहीं दिया बल्कि सबसे पहले अफगानिस्तान ने अपना सर्वोच्च सम्मान उन्हें दिया था। इसके अलावा फिलीस्तीन, यूएई और रूस ने भी मोदी जी को अपने देश के सर्वोच्च सम्मान से सम्मानित किया है।

पीएम मोदी के नेतृत्व में तेजी से आगे बढ़ रहा भारत
चौहान ने कहा कि मोदी को मिले सम्मान अद्भुत, अभूतपूर्व और दुर्लभ होने के साथ ही इस बात का प्रतीक है कि उनके नेतृत्व में भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है और दुनिया के देश अब भारत को अपना लीडर मानने लगे हैं। उन्होंने कहा कि अनेक राष्ट्र, भारत से मार्गदर्शन की अपेक्षा करते हैं। पीएम कल 6 दिवसीय विदेश यात्रा से लौटे, उन्होंने लगभग 20 राष्ट्राध्यक्षों से भेंट की और 40 से अधिक बैठकों में शामिल हुए। वे निरंतर घंटों कार्य करते हैं।

[web_stories title=”true” excerpt=”false” author=”false” date=”false” archive_link=”true” archive_link_label=”” circle_size=”150″ sharp_corners=”false” image_alignment=”left” number_of_columns=”1″ number_of_stories=”5″ order=”DESC” orderby=”post_title” view=”carousel” /]

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button