ताज़ा ख़बर

कर्नाटक: कांग्रेस में भावी सीएम को लेकर अभी तक नहीं कोई बात: सिद्धरमैया

ताजा खबर: मैसुरु। कर्नाटक विधानसभा (Karnataka Assembly) में कांग्रेस नेता प्रतिपक्ष सिद्धरमैया (Congress Leader of Opposition Siddaramaiah) ने गुरुवार को कहा कि वर्ष 2023 में राज्य विधानसभा के लिए होने वाले चुनाव में कांग्रेस के भीतर मुख्यमंत्री पद (chief minister post) के चेहरे को लेकर अब तक चर्चा नहीं हुई है। उन्होंने कांग्रेस की राज्य इकाई में मूल बनाम प्रवासी के विवाद से भी इनकार किया।

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने कहा, इस पर (अगले मुख्यमंत्री पद के चेहरे पर) बिल्कुल चर्चा नहीं हुई है। चुनाव में अब भी एक साल 10 महीने का समय है। चुनाव के बाद नए विधायक आएंगे और उनकी राय पर पार्टी नेतृत्व फैसला लेगा, ऐसे में अभी क्यों चर्चा की जाए। यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए एक सवाल के जवाब में सिद्धरमैया ने कहा कि कांग्रेस में स्थानीय बनाम प्रवासी (local vs migrant) का कोई मुद्दा नहीं है। उन्होंने कहा, …मैं कांग्रेस में बाहर से आया, क्या मैं मुख्यमंत्री (CM) नहीं बना, फिर मूल बनाम प्रवासी की बात ही कहां हैं। ऐसा कुछ नहीं है। उन्होंने यह टिप्पणी पार्टी में मूल बनाम प्रवासी को लेकर हो रही चर्चा के सवाल पर की।

सिद्धरमैया जनता दल (सेक्युलर) से निष्कासित होने के बाद वर्ष 2006 में अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल हुए थे और वर्ष 2013 में राज्य के मुख्यमंत्री बने थे। माना जा रहा है कि वर्ष 2023 में मुख्यमंत्री पद के चेहरे के मुद्दे पर पार्टी की राज्य इकाई में दरार बढ़ती जा रही है और इसको लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी के शिवकुमार (State Congress President DK Shivakumar) और सिद्धरमैया में खींचतान चल रही है। सिद्धरमैया ने कोविड-19 महामारी (Covid-19Pandemic) से निपटने के तरीके को लेकर राज्य की भाजपा सरकार (BJP government) पर हमला करते हुए विधानसभा का सत्र तुरंत बुलाने की मांग की।

उन्होंने कहा, वे (BJP) लोकतंत्र में भरोसा नहीं करते हैं… उन्हें कोविड-19 की दूसरी लहर की वजह से उत्पन्न संकट के मद्देनजर विधानसभा का सत्र बुलाना चाहिए और विपक्ष को भरोसे में लेना चाहिए….आखिर विधानसभा किस लिए है? ऐसा लगता है कि वे विपक्ष का सामना नहीं करना चाहते हैं क्योंकि उन्हें डर है कि इससे उनका असली चेहरा सामने आ जाएगा।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button