स्कूली बच्चों से उठवाई मध्यान्ह भोजन की बोरियां, सोशल मीडिया में वीडियो हुआ वायरल



बैतूल। जिले के भीमपुर ब्लॉक के ग्राम झाकस में शासकीय प्राथमिक स्कूल के बच्चों से मध्यान्ह भोजन के अनाज की बोरियां उठवाने का मामला उजागर हुआ है। गांव के एक युवक ने इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया है


अब विभागीय अधिकारी कार्रवाई की बात कह रहे हैं। वीडियो एक-दो दिन पहले का बताया जा रहा है। वीडियो के मुताबिक, अनाज की बोरियां लेकर आए वाहन चालक ने बोरियां स्कूल से कुछ दूर मुख्य मार्ग पर पटक दी थीं।


तब स्कूल प्रबंधन ने बच्चों से बोरियां अंदर रखने को कह दिया। छह बच्चे 50-50 किलो वजन की एक-एक बोरी उठाकर रसोई कक्ष तक ले गए। इस कवायद में बच्चे पसीने से तरबतर हो रहे थे।


वहीं शिक्षक उनकी मदद करने की बजाय निर्देश देने में जुटे थे। बाहर पटक दी थीं बोरियां अनाज लेकर आई गाड़ी का चालक सड़क पर ही बोरियां उतारकर चला गया था। इसलिए बच्चों से उन्हें अंदर रखने को कहा था। हालांकि, यह गलत था।


-हरिराम सेलुकर, प्रधानाध्यापक, झाकस प्राथमिक शाला  कार्रवाई की जाएगी मामले की जानकारी मिली है। भीमपुर बीईओ को मामले की जांच करने को कहा है। जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। स्कूल में बच्चों से काम कराना गलत है।  -आईडी बोड़खे, डीपीसी, जिला शिक्षा केंद्र, बैतूल 

loading...

वेब खबर

वेब खबर



प्रमुख खबरें

राज्य

राजनीति