लोकायुक्त ने की सबसे बड़ी कार्रवाई, 150 करोड़ का आसामी निकाला आबकारी आयुक्त खरे



भोपाल/रायसेन/इंदौर। इंदौर में पदस्थ सहायक आबकारी आयुक्त आलोक खरे के भोपाल, रायसेन, इंदौर, ग्वालियर और छतरपुर स्थित कई ठिकानों पर मंगलवार तड़के लोकायुक्त पुलिस की टीमों ने छापा मारा। पड़ताल में खरे के पास करोड़ों की चल-अचल संपत्ति का खुलासा हुआ है। अनुमान के मुताबिक खरे के पास 100 करोड़ की संपत्ति हो सकती है। लोकायुक्त की जांच टीमों को फार्म हाउस, आलीशान बंगले, कई प्लॉट, कृषि भूमि, आॅफिस, लग्जरी कार, 79 लाख रुपए कीमत का सोना, 6 लाख रुपए कीमत की चांदी एवं 15 लाख रुपए नकद सहित करोड़ों रुपए मूल्य की चल-अचल संपत्ति के दस्तावेज मिले हैं


खरे के पास भोपाल-रायसेन में 110 एकड़ जमीन है। इसमें से 70 एकड़ रायसेन में है। रायसेन शहर से सटे ग्राम मासेर और डाबरा-इमलिया में लग्जरी फार्म हाउस बना रखे हैं, जिनकी ड्रोन और सीसीटीवी कैमरों से निगरानी होती है। मासेर में फार्म हाउस के गेट पर छह लेयर वायरिंग डालकर करंट छोड़ा गया था, इसलिए लोकायुक्त टीम को गेट खुलवाने में मशक्कत करनी पड़ी। इनके अलावा 16 बैंक अकाउंट आलोक खरे व 22 मीनाक्षी खरे के नाम पर एसबीआई, आईसीआईसीआई व बैंक आॅफ इंडिया के मिले।


सभी अकाउंट व लॉकर को सीज कर लिया गया है आरोप की जांच करने वाला खुद भ्रष्टाचार में फंसा: धार जिले में आबकारी अधिकारी और एक आरटीआई कार्यकर्ता की कथित बातचीत जिसमें मंत्री व विधायकों को शराब ठेकेदार पैसा दिए जाने को लेकर मचे बवाल की जांच आलोक खरे ही कर रहे थे। भ्रष्टाचार के मामले की जांच करने वाले अफसर का खुद भ्रष्टाचार के मामले में फंसने को लेकर दिनभर चर्चा चलती रही। कहां क्या मिला -पारिका गृह निर्माण सहकारी समिति चूनाभट्टी भोपाल में 3200 वर्गफीट का प्लॉट। -दानिश कुंज में एक प्लॉट।


- ग्राम तारा सेवनिया भोपाल में 17.41 एकड़ कृषि भूमि। -साईंकृपा गृह निर्माण सहकारी संस्था कैलाश पार्क इंदौर में 1500 वर्गफीट का प्लॉट। -मेसर्स श्री बिल्डर्स एंड डेवलेपर्स में 5056 वर्गफीट का आवासीय बंगला। - सेंचुरी-21 मॉल में 1890 वर्गफीट का आॅफिस। कीमत एक करोड़ रुपए। -आईसीआईसीआई बैंक में 75 लाख रुपए की एफडी। - रायसेन में 21 एकड़ कृषि भूमि और 14.75 में फार्म हाउस। -कुसुम गृह निर्माण सहकारी समिति भोपाल में 1800 वर्गफीट का प्लॉट। - ग्राम डाबरा इमलिया में 57.89 एकड़ कृषि भूमि एवं फार्म हाउस।


-खरे की पत्नी मीनाक्षी खरे ने मेसर्स पारस हाउसिंग भोपाल में निवेश किया। - आलोक खरे के पास ब्रियो कार, मीनाक्षी के पास दो ट्रैक्टर, दो स्कोडा की कार, एक इनोवा। -छतरपुर में एक- 5 पैलेस आर्चेड, सी-निट कॉलोनी में आलीशान मकान। - ग्राम मक्सी भोपाल में 0.410 हैक्टेयर भूमि। -ग्राम रतनपुर सड़क भोपाल में 0.210 हैक्टेयर भूमि। -ग्राम समरधा कलियासोत भोपाल में 0.28 हैक्टेयर भूमि। -ग्राम चूनाभट्टी भोपाल में 0.15 एकड़ भूमि। - बावड़िया कला मिसरोद रेलवे स्टेशन के पास 2100 वर्गफीट का प्लॉट। -बागमुगालिया रामेश्वरम कॉलोनी भोपाल में 2160 वर्गफीट का प्लॉट। - बावड़िया कला श्रीराम कॉलोनी भोपाल में 194.86 वर्गफीट का प्लॉट। - ग्राम मुगालिया छाप में 0.514 हैक्टेयर भूमि।- इंदौर में एक 180 वर्गमीटर का प्लॉट


वेब खबर

वेब खबर



प्रमुख खबरें

राज्य

राजनीति