लॉकडाउन का पहला दिन: राजधानी में सुबह सड़कों पर उतरे लोग, दोपहर में प्रशासन की सख्ती के बाद लोग घरों को लौटे



भोपाल। मध्य प्रदेश में 21 दिन के लॉकडाउन के पहले दिन सुबह-सुबह शहरों में लोगों की भीड़ देखी गई। ज्यादातर भीड़ बाजारों में थी, जहां लोग सामान लेने के लिए पहुंचे। जब भीड़ बढ़ने लगी तो प्रशासन ने सख्ती दिखाई। कई जगह बेवजह बाहर निकले लोगों को उठक-बैठक लगवाई गई। लेकिन, कुछ जगह जागरूकता की तस्वीरें भी दिखीं। सतना में एक अंतिम यात्रा में शामिल लोग सैनिटाइजर लगाए नजर आए। राज्य के जबलपुर, भोपाल, ग्वालियर और शिवपुरी में कर्फ्यू लगा दिया गया है


भोपाल: सुबह तो सामान लेने के लिए लोगों की भीड़ नजर आई। लेकिन, दोपहर होते-होते पुलिस ने सख्ती दिखाई। यहां पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के भी आइसोलेट होने की खबरें आईं, हालांकि बाद में इनका खंडन भी कर दिया गया। भोपाल में बुधवार को भी कोरोना का एक केस सामने आया है। सतना: मैहर शक्तिपीठ बुधवार सुबह चैत्र नवरात्रि के पहले दिन भक्तों से सूना रहा। आम दिनों में यहां हजारों लोग पहुंचते हैं।


भिंड: भोपाल में मिली कोरोना पॉजिटिव युवती के संपर्क में भिंड का एक युवक 2 दिन तक रहा। इसके बाद वह भिंड लौट आया। यहां वह घर से बाहर नहीं निकल रहा था। उसने यह बात अपने दोस्तों को बताई। इसके बाद पुलिस ने उसके खिलाफ केस दर्ज कर लिया और अस्पताल में भर्ती कराया है। सागर: यहां व्यक्ति की मौत पर अंतिम यात्रा में लोग सैनिटाइजर लेकर पहुंचे। अंतिम यात्रा में लोग शामिल नहीं हुए, केवल परिजन ही अर्थी लेकर श्मशान घाट पहुंचे।


होशंगाबाद: मुंबई से आई कोरोना की संदिग्ध मरीज को जांच के लिए रेफर किया गया है। परिजन ने बताया कि युवती आज ही यहां बनखेड़ी लौटी है। जिले में कर्फ्यू जैसे हालात हैं। चैत्र नवरात्रि होने के बावजूद मंदिर सूने हैं। लोगों ने घर में ही रहकर पूजा-पाठ किया। शहर के नर्मदा घाटों पर भी लोग नहीं पहुंचे। उज्जैन: संक्रमित युवती के मिलने के बाद उज्जैन में कर्फ्यू लगा दिया गया है।


कर्फ्यू से स्वास्थ्य विभाग के अमले, निजी चिकित्सा के अमले, पुलिस बल, कार्यपालक मजिस्ट्रेट, शासकीय कार्य पर उपस्थित होने वाले आवश्यक सेवा के अमले, एंबुलेंस सेवा, आवश्यक वस्तुओं को घर पहुंचाने की सेवा में लगे कर्मचारी, रसोई गैस सिलेंडर वितरण करने वाले को छूट दी गई है। जबलपुर: बुधवार की सुबह से राशन-सब्जी की दुकानें खुलीं और लोग पहुंचे। जबलपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 6 हो गई है। इसके बाद से कर्फ्यू लगा दिया गया था। बुधवार को पुलिस का सड़कों पर पहरा रहा। बस स्टैंड पर बसों को रोक दिया गया है। खजुराहो: घर से बाहर निकलने पर दोपहिया वाहन का चालान काटा गया, इसके बाद कान पकड़कर उठक-बैठक कराई गई है। पूरे शहर में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को ऐसी ही सजा दी जा रही है।


वेब खबर

वेब खबर



प्रमुख खबरें

राज्य

राजनीति