कोरोना का संक्रमण: बीएसएफ के लेफ्टिनेंट कर्नल को आया कोरोना पॉजिटिव, टेकनपुर की ट्रेनिंग अकेडमी में है तैनात



ग्वालियर। डबरा के पास स्थित टेकनपुर में बीएसएफ की ट्रेनिंग एकेडमी में एक लेफ्टिनेंट कर्नल कोरोना पॉजिटिव पाया गया। बताया जा रहा है कि हाल ही में इनकी पत्नी और बेटा जर्मन से आए हैं। दोनों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। 2 दिन बाद रिपोर्ट आ जाएगी। फिलहाल, तीनों को एकेडमी के अंदर ही क्वारैंटाइन किया गया है। ग्वालियर में संक्रमितों की संख्या 2 हो गई है। मध्य प्रदेश में अब तक कोरोना के 34 पॉजिटिव केस हो गए। इनमें 2 की मौत हो गई


जबलपुर 8, इंदौर 19, भोपाल 3, शिवपुरी में 2 पॉजिटिव केस सामने आए। वहीं, ग्वालियर में 4 दिन पहले कोरोना पॉजिटिव युवक की शनिवार को दूसरी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई। डॉक्टर्स का कहना है कि युवक का 4 दिन बाद एक और सैंपल लेकर भेजा जाएगा। यह फाइनल जांच होगी, इस रिपोर्ट के बाद कोई निर्णय लिया जाएगा। 2 दिन पहले युवक की पत्नी और बेटी की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई थी। युवक के संपर्क में आए करीब 8 अन्य लोगों की रिपोर्ट भी निगेटिव आई। युवक खजुराहो से लौटकर आया था।


खजुराहो में वह जिस होटल में रुका था उसे सील कर दिया गया। पूरे परिवार को क्वारैंटाइन किया गया। शिवपुरी में भी 2 मरीज आईसोलेशन में जिला अस्पताल में 2 कोरोना पॉजिटिव मरीज आईसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं। खनियांधाना तहसील का युवक 13 मार्च को हैदराबाद गया था। 16 मार्च को संपर्क क्रांति से उत्तर प्रदेश के झांसी में उतरा। यहां से बस से घर पहुंचा था। जब उसकी हालत बिगड़ी तो 24 मार्च को युवक की स्क्रीनिंग कराई गई, इसमें कोरोना के लक्षण पाए गए।


वहीं, एक दुबई से लौटा युवक का भी आईसोलेट है। जबलपुर: अब तक 8 पॉजिटिव, संक्रमित व्यापारी 450 लोगों के संपर्क में आया: जबलपुर में 2 और लोगों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमा सतर्कता से कदम उठा रहा है। यह दोनों मरीज संक्रमित सराफा व्यापारी के यहां काम करते हैं और 4 दिन से आइसोलेशन में थे। जबलपुर में कोरोनावायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 8 हो गई।


सराफा व्यापारी की दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे के अनुसार, व्यापारी दुबई से लौटने के बाद करीब 450 लोगों के संपर्क में आया। इंदौर: अब तक 19 केस, 2 की मौत हो चुकी: शुक्रवार देर रात इंदौर में 4 नए कोरोना पॉजिटिव मिले। इससे पहले एक उज्जैन और एक इंदौर निवासी की मौत हो चुकी है। इंदौर में जहां पर भी कोरोना पॉजिटिव केस आ रहे हैं, उन स्थानों को कैंटोनमेंट (निषेध) किया जा रहा है। यहां के 2 किमी दायरे में आने-जाने की पाबंदी लगा दी गई है। भोपाल में 3 संक्रमित मरीज: भोपाल में अब तक 3 संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। इसमें पिता-पुत्री समेत एक रेलवे का गार्ड शामिल है। स्वास्थ्य विभाग ने इन तीनों के नजदीकी लोगों की जांच कराई है। करीब 2 हजार से ज्यादा लोगों को क्वारैंटाइन किया है।


वेब खबर

वेब खबर



प्रमुख खबरें

राज्य

राजनीति