राहुल के आरोप पर राज्यपाल ने साधा निशाना, कहा- एयरक्राफ्ट भेजूंगा, ताकि आकर देख ले कश्मीर के हालात



श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा- वे जल्द ही राहुल गांधी के लिए एयरक्राफ्ट भेजेंगे ताकि वे कश्मीर आकर मैदानी हालात देख सकें। इससे पहले शनिवार को राहुल गांधी ने कहा था कि घाटी में कुछ हिंसक घटनाएं होने की खबरें आ रही हैं


प्रधानमंत्री को चाहिए कि वे इस मामले को पूरी शांति और पारदर्शिता के साथ देखें। इसे लेकर बढ़ रहे असंतोष को खत्म करें।  इस पर राज्यपाल ने कहा- राहुल को इस बात पर शर्म आना चाहिए कि उनका एक नेता संसद में कश्मीर मामले पर बेवकूफी भरी बातें कर रहा था।


उन्होंने कहा- मैंने राहुल गांधी को घाटी आने के लिए आमंत्रित किया है। मैंने उनसे कहा है कि आप यहां आइए। मैं आपके लिए प्लेन भेजूंगा। यहां के हालात देखिए। इसके बाद कुछ बोलिए। आप एक जिम्मेदार व्यक्ति हैं। आपको ऐसी बातें नहीं करना चाहिए।


दरअसल, मलिक से कुछ नेताओं के बयानों और मीडिया रिपोर्ट्स में घाटी में हिंसक घटनाओं के जिक्र होने को लेकर सवाल किया गया था। इस पर मलिक ने कहा- अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35-ए को हटाना हर किसी के लिए था। इसमें कोई सांप्रदायिक एंगल नहीं है।


लेह, करगिल, जम्मू, राजौरी-पुंछ बल्कि कश्मीर में भी, कोई सांप्रदायिक एंगल नहीं है। हमने विदेशी मीडिया को भी चेतावनी दी: राज्यपाल: मलिक ने कहा- कुछ लोगों ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की थी मगर वे लोग इसमें सफल नहीं हो पाए। विदेशी मीडिया ने भी ऐसी कोशिशें कीं लेकिन हमने उन्हें भी चेतावनी दी। सभी अस्पताल आपके लिए खुले हैं। यदि किसी एक को भी गोली लगी है तो साबित कीजिए। केवल चार लोगों को पैलेट गन से पैर में चोट लगी है जब वो लोग हिंसा भड़का रहे थे। उनकी चोटें भी गंभीर नहीं हैं।  

loading...

वेब खबर

वेब खबर



प्रमुख खबरें

राज्य

राजनीति