झारखंड में महागठबंधन ने किया सीटों का बंटवारा, झामुमो 43, कांग्रेस 31 और राजद 7 सीटों पर लड़ेगी चुनाव



रांची। झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए महागठबंधन ने सीटों की घोषणा कर दी है। झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) 43, कांग्रेस 31 और राजद (राष्ट्रीय जनता दल) 7 सीटों पर चुनाव लड़ेगी


झामुमो के हेमंत सोरेन महागठबंधन के मुख्यमंत्री उम्मीदवार होंगे। झारखंड कांग्रेस के प्रभारी आरपीएन सिंह ने प्रेसवार्ता में इसकी घोषणा की। आरपीएन सिंह ने बताया कि राज्य में किसी भी सीट पर फ्रेंडली फाइट नहीं होगी।


वामदलों और झाविमो को महागठबंधन से बाहर रखा गया है। प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले हेमंत सोरेन के आवास पर हुई बैठक में तेजस्वी यादव, राजद प्रदेश अध्यक्ष अभय सिंह शामिल हुए।


हालांकि, रांची प्रेस क्लब में आयोजित कॉन्फ्रेंस में तेजस्वी और अभय सिंह शामिल नहीं हुए।


2014 में तीनों दलों ने अलग-अलग लड़ा था चुनाव 2014 के विधानसभा चुनाव में काग्रेस, झारखंड मुक्ति मोर्चा और राष्ट्रीय जनता दल ने अलग-अलग चुनाव लड़ा था। झामुमो ने 79 सीटों पर प्रत्याशी उतारे थे। इसमें से 19 सीटों पर जीत दर्ज की थी। कांग्रेस ने 62 सीटों पर प्रत्याशी उतारे थे, इसमें 6 सीटों पर जीत दर्ज की थी। वहीं, राजद ने 19 सीटों पर प्रत्याशी उतारे थे। हालांकि एक भी सीट पर राजद को जीत नहीं मिली थी। राज्य में 81 विधानसभा सीटों पर 30 नवंबर से 20 दिसंबर के बीच 5 चरणों में मतदान होना है। नतीजे 23 दिसंबर को आएंगे।

loading...

वेब खबर

वेब खबर



प्रमुख खबरें

राज्य

राजनीति