डीके की गिरफ्तारी के विरोध में कांग्रेस ने किया बंद का आह्वान, कार्यकर्ताओं ने की तोड़फोड़ और आगजनी



बेंगलुरु। कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी के विरोध में कांग्रेस ने पूरे प्रदेश में आज बंद का आवाह्न किया है। मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार किए गए डीके शिवकुमार की आज दिल्ली कोर्ट में पेशी होनी है। इससे पहले मनी लॉन्ड्रिंग केस में डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी के विरोध में मंगलवार रात कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने तोड़-फोड़ और आगजनी की


उधर, तबीयत बिगड़ने के बाद डीके शिवकुमार को दिल्ली के आरएमएल अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनसे मुलाकात के बाद लौटे कांग्रेस यूथ विंग के अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने बताया, उनका जो उत्पीड़न हो रहा है, उसके चलते उनकी तबीयत खराब हो गई है। डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है लेकिन ईडी उन्हें यहां से ले जाने का प्रयास कर रही है।


बसों में की गई तोड़फोड़-आगजनी : कांग्रेस नेता की गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शनकारियों ने कर्नाटक राज्य परिवहन की बसों को निशाना बनाया। हरोहल्ली डिपो में बस जलाने का प्रयास किया गया। इस बस में तीन सवारी सीटें जल गईं। रामनगर डिविजन के आसपास कुल 10 बसों के शीशे तोड़े गए। प्रदर्शनकारियों ने 7 बार के विधायक और पूर्व ऊर्जा व जल संसाधन मंत्री की गिरफ्तारी का विरोध किया।


रामनगर में स्कूल-कॉलेज बंद: रामनगर के डीसी ने सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी है। कुछ प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया है। किसी भी तरह अनहोनी को टालने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। कर्नाटक पुलिसकर्मी जगह-जगह तैनात हैं। शिवकुमार के समर्थक बेंगलुरु-मैसुरु रोड पर प्रदर्शन कर रहे हैं।


ऐसा अनुमान है कि विरोध-प्रदर्शन बढ़ सकता है और बेंगलुरु- मैसूरु मार्ग को पूरी तरह से ब्लॉक करने की संभावना है। कांग्रेस नेताओं ने किया शिवकुमार का समर्थन: कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव शिवकुमार के समर्थन में उतरे और उन्होंने गिरफ्तारी को राजनीतिक प्रतिशोध बताया। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, 'बदनाम करने , ब्लैकमेल और धमकाने के इरादे के साथ मोदी सरकार ने अपने विरोधियों पर राजनीति से प्रेरित हमला बोलना शुरू कर दिया है। हम डीके शिवकुमार के साथ खड़े हैं और अपनी पूरी ताकत के साथ बीजेपी के हिटलर राज से लड़ेंगे। हम हार नहीं मानेंगे।' गुंडु ने सभी जिला इकाइयों को बुधवार को प्रदर्शन करने को कहा।

loading...

वेब खबर

वेब खबर



प्रमुख खबरें

राज्य

राजनीति