शिकायत से नाराज पटवारी ने ग्रामीणों पर दर्ज किया प्रकरण



 मंदसौर। ग्राम आक्या फन्तु के किसानों को क्षेत्र की महिला पटवारी की शिकायत करना भारी पड़ गया। शुक्रवार को पटवारी वंदना शेखावत ने ग्राम के दो नागरिकों के खिलाफ शासकीय कार्य मे बाधा डालने ओर गाली गलौच का प्रकरण दर्ज करा दिया। उलटा चोर कोतवाल को डाटे की तर्ज पर पटवारी ने ग्रामीणों पर ही प्रकरण दर्ज करवा दिया


पहले तो ग्रामीणों को अतिवृष्टि के बाद हुए नुकसान का मुआवजा नहीं मिल रहा है और दूसरी तरफ सीधे किसानों को कानूनी दाव पेच में पटवारी द्वारा फसाया जा रहा है। ग्रामीणों का कहना है हमने पटवारी वंदना शेखावत के साथ किसी तरह की कोई बदतमीजी नही की है। हमने सिर्फ हमारे मुआवजे में हुई देरी के लिए पटवारी को कहा। इतने में पटवारी वहा से चली गई और हमारे खिलाफ थाने में प्रकरण दर्ज करवा दिया।


पटवारी शेखावत हमारे द्वारा पूर्व में कई गई शिकायत से नाराज है और हमारे ऊपर झूठे आरोप लगा रही है।  महिला पटवारी द्वारा कराई गई एफआईआर के अनुसार पटवारी वंदना शेखावत दोपहर एक बजे आक्या फत्तू ग्राम में एक कुँए का मुआयना करने गई थी। वहां से वापस लौटते समय ग्रामीणों ने पटवारी की घेर लिया। और बदतमीजी करने लगे। ग्रामीण मुआवजा नहीं मिलने से नाराज थे।


वही उपस्थित देवीसिंह मीणा ओर ईश्वरलाल मीणा ने पटवारी के शासकीय कागज फाड़ दिए। जिस की शिकायत पटवारी ने नई आबादी थाने में की। बतादे पटवारी वंदना शेखावत के खिलाफ ग्राम आक्या फत्तू के किसानों ने 23 अक्टूबर को एडीएम ओर एसडीएम को ज्ञापन सौप कर कार्यवाही की मांग की थी। मुआवजा नहीं मिलने से नाराज आक्या फत्तू ग्राम के किसानो ने पटवारी वंदना पर कभी अपने ऑफिस में नहीं मिलने के आरोप भी लगाए थे।


किसानों का कहना था वे जब फोन लगाते है तो फोन तक नहीं उठाती है, और कभी उठा भी ले तो बोलती है बंद ऑफिस के गेट के निचे से कागज खसका दो मैं देख लुंगी। ग्रामीणों का कहना था कि पटवारी वंदना शेखावत की ढीले रवैये के चलते ही किसान मुआवजा नहीं मिला था।  नाराज ग्रामीण आज देगें पुलिस कप्तान को ज्ञापन... बिना जांच किए पुलिस द्वारा सीधे प्रकरण दर्ज करने से ग्राम आक्या फत्तू के निवासियों में रोष व्यापत है। यू तो पुलिस हर मामले में आवेदन ले कर इतिश्री कर लेती है। लेकिन इस मामले में पुलिस ने बिना जांच किए सीधे-साधे किसानों पर प्रकरण दर्ज कर लिया है। आज ग्रामीण पुलिस कप्तान हितेश चौधरी को ज्ञापन देगें ओर मामले में निष्पक्ष जांच की मांग करेंगे। 

loading...

वेब खबर

वेब खबर



प्रमुख खबरें

राज्य

राजनीति