जिला मुख्यालय पर हुआ करोड़ो का नुकसान, सांसद विधायक ने किया व्यापारियों के गुस्से का सामना



मंदसौर। 13 सितंबर की रात से हुई भारी वर्षा ने 14 तारीख होते होते रौद्र रूप ले लिया था। संपूर्ण जिले में तबाही का मंजर था, नदी नाले उफान पर थे। बुजुर्गों की माने तो 50 साल बाद ऐसा मंजर देखा है। आस पास के गांवों से जिला मुख्यालय का संपर्क पूरी तरह से टूट गया था। मंदसौर नगर ने भी यह भारी तबाही का मंजर देखा


नगर के मुख्य मार्ग दयामंदिर रोड़, घंटाघर, खाल, सम्राट रोड़, बस स्टैंड ओर धानमंडी पूरी तरह जलमग्न हो गए थे। व्यापारियों का भारी नुकसान हुआ। हर व्यापारी के यहां कम से कम 50 हजार से 50 लाख तक का नुकसान हुआ है। बड़े व्यापारियों के यहां तो करोड़ों का नुकसान है।


पताशी गली, अशोक नगर, शनि विहार कॉलोनी, सरस्वती नगर, अभिनंदन नगर सहित नगर की अनेक निचली बस्ती में नागरिकों के मकानों में भी लाखों का नुकसान हुआ है। नागरिकों के घर का पूरा सामान बह गया था। ना तो खाने का कुछ बचा ओर ना ही पहनने का। ऐसे में प्रशासन भी हर जगह मदद पहुचाने में समर्थ नही था। लेकिन नगर के विभिन्न धार्मिक और सामाजिक संगठनों ने इस त्रासदी के समय भरपूर सहयोग दिया।


हर जगह खाने की सामग्री और पहनने के कपड़ो की जो संभव व्यवस्था हो सकती थी की गई। रविवार को जब बारिश बंद होने के बाद सांसद और विधायक घंटाघर, सम्राट रोड़ ओर धानमंडी पहूंचे तो उन्हें व्यापारियों के गुस्से के सामना करना पड़ा। व्यापारी इस बात से नाराज दिखे के पानी बंद होने के 24 घंटे बाद भी पंप स्टेशन शुरू नहीं हुआ जिस की वजह से धानमंडी में पानी भरा हुआ था।


मामला गर्म होता देख सांसद सुधीर गुप्ता ने एक करोड़ रुपए ओर विधायक यशपाल सिसौदिया ने 50 लाख रुपए अपनी निधि से बाढ़ राहत कोष में दिए। रात को पहूंचे शिवराज, सोमवार को किया ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा... रविवार रात में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंदसौर पहूंचे। सोमवार सुबह से क्षेत्रीय विधायकों और सांसद के साथ पूर्व मुख्यमंत्री ने धुँधड़का, मल्हारगढ़, डिगाव ओर आस-पास के ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा किया। बाढ़ से हुई भारी तबाही के बाद नागरिकों ने अपना दुख शिवराज को सुनाया ओर शासन से मदद की गुहार लगाई। इस मौके पर शिवराज ने अपने विधायको ओर सांसद के साथ एक माह का वेतन बाढ़ राहत कोष में दान की। आज शिवराज मंदसौर नगर के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा करेंगे।

loading...

वेब खबर

वेब खबर



प्रमुख खबरें

राज्य

राजनीति