इंदौर में नहीं थम नहीं कोरोना की रफ्तार: 59 संक्रमित मिलने के बाद अब तक 2774 लोग वायरस की चपेट में, अब दी जाएंगी कई रियासतें



इंदौर।बुधवार को 59 नए केस सामने आए। वहीं, 2 लोगों की मौत की पुष्टि हुई। 644 सैंपल्स की जांच में 581 निगेटिव मिले। अब तक कुल 2774 लोग इस वायरस की चपेट में आ गए हैं। वहीं, 107 की मौत हो चुकी है। एक राहतभरी बात यह है कि बुधवार को 55 लोग डिस्चार्ज हुए। इसके साथ अब तक 1213 लोग ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं। नए मामले जो सामने आए उनमें मल्हारगंज के महंत कॉम्प्लेस में एक साथ 15 लोग संक्रमित पाए गए हैं। वहीं, नाथ तोड़ा के 7 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। जिले में अब तक 26 हजार 826 लोगों सैंपल जांचे जा चुके हैं


इसी बीच लॉकडाउन 4.0 में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए कलेक्टर मनीष सिंह ने बुधवार रात को कई रियायतें देने का ऐलान किया है। जिसमें चश्मे की दुकान, औद्योगिक यूनिट, ट्रांसपोर्ट नगर/लोहा मंडी और सीए/सीएस अपने काम को गति दे पाएंगे। नए पॉजिटिव मरीजों का मिलना लगातार जारी : इसी बीच, शहर में भले ही कोरोना फ्री होने पर करीब 40 इलाकों से कंटेनमेंट हटा लिया गया है, लेकिन शहर में कई नए क्षेत्र हॉटस्पॉट क्षेत्र बनकर सामने आए हैं। बीते 10 दिनों में करीब 62 नए क्षेत्रों में कोरोना के मरीज मिले हैं।


यानी बीमारी का फैलाव नए एरिया में भी हो रहा है। लॉकडाउन के बाद माना जा रहा था कि नए केस अब सामने नहीं आएंगे, लेकिन दो महीने बाद भी केस मिल रहे हैं। खास बात यह है कि यह नए केस नए इलाकों में मिल रहे हैं। गंगा नगर, पंचम की फेल, लोहा गेट, लालबाग गेट, यशवंत नगर, बीएसएनएल आॅफिस नेहरू नगर, न्यू पलासिया, पागनीस पागा आदि इलाकों में मरीज मिले हैं। वहीं, शहर के 145 एरिया ऐसे हैं, जो पिछले तीन हफ्ते से एक तरह से स्थिर बने हैं। यहां न तो मरीजों की संख्या घटी है और न बढ़ी है।


लॉकडाउन की सख्ती रहे तो यह एरिया भी कंटेनमेंट फ्री घोषित हो जाएं, ऐसी उम्मीद जरूर हम कर सकते हैं। हालांकि नए पॉजिटिव मरीजों का मिलना फिलहाल ज्यों का त्यों जारी है। यहां मिली रियायत चश्मे की दुकान: कंटेनमेंट एरिया को छोड़ सुबह 11 से शाम चार बजे तक। सिर्फ 50% स्टॉफ रख सकेंगे। औद्योगिक यूनिट : सांवेर रोड सेक्टर ए से एफ, नेमावर रोड (रिंग रोड से बायपास) और बायपास के बाहर की औद्योगिक यूनिट को मंजूरी, श्रमिक वहीं रखकर काम करने का नियम खत्म। सुबह 7 से शाम 6 बजे तक होगा काम।


ट्रांसपोर्ट नगर/लोहा मंडी : अनाज मंडी के गेट स्थित लोहा मंडी पर बुकिंग व माल डिलीवरी के लिए 12 से 4 तक की मंजूरी, ग्राहक दुकान नहीं आ सकेंगे। न्यू लोहा मंडी में 11 से 5 तक काम होगा। सीए/सीएस : 11 से 4 बजे तक आॅफिस खुलेंगे। ग्राहक नहीं आ सकेंगे। औद्योगिक यूनिट में सर्विस देने जा सकेंगे। न्यू सियागंज : सभी 400 संस्थानों को मंजूरी सुबह 11 से 4 तक। बुकिंग फोन पर। मैकेनिक नगर: यहां स्पेयर पार्ट्स की दुकान और वर्कशॉप सुबह 11 से शाम 4 बजे तक खुल सकेंगे। पेट्रोल पंप पर रिपेयरिंग व हवा भराई : मंजूरी वाले पंपों पर शुरू।दूध वितरक व पानी के टैंकर: शहर-गांव की सीमा में आ-जा सकेंगे।


वेब खबर

वेब खबर



प्रमुख खबरें

राज्य

राजनीति