प्रेमचंद के मैदान से उतरने से उपचुनाव में हॉट सीट बनी सांवेर, गुड्डू ने 2018 में थाम लिया था भाजपा का दामन, अब सिलावट हैं भाजपा में



इंदौर। मध्य प्रदेश में 27 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने शुक्रवार को 15 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। प्रदेश की सबसे हॉट कही जाने वाली सांवेर से जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट के सामने कांग्रेस के उम्मीदवार पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू मैदान में होंगे। कांग्रेस से नाराज होकर गुड्डू ने 2018 के विधानसभा में भाजपा का दामन थाम लिया था


अब उनकी दोबारा कांग्रेस में वापसी हुई है। कमलनाथ सरकार से नाराज सिंधिया और उनके साथ मंत्री पद छोड़कर सिलावट भाजपा में शामिल हो गए थे। हालांकि, सांवेर से भाजपा ने उम्मीदवार का ऐलान तो नहीं किया है, लेकिन यहां से सिलावट का प्रत्याशी होना तय माना जा रहा है।


विस चुनाव के पहले थामा था भाजपा का दामन: 2018 के विधानसभा चुनाव के समय गुड्डू और उनके बेटे अजीत कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे। सांवेर से कांग्रेस के विधायक रहे तुलसीराम सिलावट के भाजपा में शामिल होने के बाद गुड्डू दोबारा कांग्रेस के साथ आ गए हैं। भाजपा में रहते हुए भी गुड्?डू लगातार सिंधिया और सिलावट पर निशाने साध रहे थे।


इसके बाद भाजपा ने उन्हें नोटिस थमा दिया था। इसके जवाब में उन्होंने कहा था कि वे पहले ही भाजपा से इस्तीफा दे चुके हैं। गुड्डू का राजनीतिक सफर सांवेर विस से 1998 में भाजपा के कद्दवर नेता प्रकाश सोनकर को हराया। आलोट विस से 2003 में भाजपा के मनोहर ऊंटवाल को हराया। आलोट विस से 2008 में भाजपा के मनोहर ऊंटवाल से गुड्डू को हराया था।


उज्जैन लोस से 2009 में गुड्डू ने भाजपा के डॉ. सत्यनारायण जटिया को हराया था। उज्जैन लोस से 2014 में गुड्डू भाजपा के प्रो. चिंतामणि मालवीय से हार गए थे। इन्हें मिली टिकट दिमानी से रविंद्र सिंह तोमर अंबाह सुरक्षित से सत्यप्रकाश सिकरवार गोहद सुरक्षित से मेवाराम जाटव ग्वालियर से सुनील शर्मा डबरा सुरक्षित से सुरेश राजा भांडेर से फूल सिंह बरैया करैरा सुरक्षित से प्रागीलाल जाटव बमोरी से कन्हैया लाल अग्रवाल अशोक नगर सुरक्षित से आशा दोहरे अनूपपुर से विश्वनाथ सिंह सांची से मदनलाल चौधरी आगर मालवा से विपिन वानखेड़े हाटपिपल्या से राजवीर सिंह बघेल नेपानगर से रामसिंह पटेलसांवेर से प्रेमचंद्र गुड्डू को टिकट दी गई है।


वेब खबर

वेब खबर



प्रमुख खबरें

राज्य

राजनीति