राजधानी में नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार, पुराने शहर में फिर बढ़ने लगे मरीज, आज मिले 40 नए संक्रमितों में से शाहजहांनाबाद में एक ही परिवार के चार लोग शामिल



भोपाल। भोपाल में शनिवार को 40 नए कोरोना मरीज मिले। इसके साथ राजधानी में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2688 हो गई है। हालांकि इनमें से 2011 लोग स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं। भोपाल में अब तक संक्रमण से 94 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 15 लोग आज स्वस्थ होकर अस्पताल से घर लौट गए


जिले में अब 416 लोगों का अस्पतालों में, 65 का होम आइसोलेशन में और अन्य का संस्थागत क्वारैंटाइन सेंटर में इलाज चल रहा है। शनिवार को मिले संक्रमितों में शाहजहांनाबाद में एक ही परिवार के 4 लोग पॉजिटिव मिले। वहीं, इब्राहिमपुरा में चार मरीज, जिनमें 3 एक ही परिवार के सदस्य हैं।


इसके साथ ही शबरी नगर में 3, खानूगांव में 2, विजयनगर में 3 और अशोकागार्डन, जुमेराती गेट से कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। पांच दिन बाद राजभवन में कोरोना का कोई केस नहीं मिला है। यहां पर अब तक 37 लोग संक्रमण का शिकार हो चुके हैं, जिसमें ज्यादातर सुरक्षा कर्मचारी हैं।


परिसर में निवास करने वाले 58 लोगों को क्वारैंटाइन सेंटर भेजा गया है। भोपाल में कोरोना के खिलाफ सबसे बड़ा अभियान शुरू: राजधानी में कोरोना को खत्म करने के लिए 2000 से अधिक कोरोना वॉरियर्स मैदान में उतारे गए हैं। ये लगातार 2 दिन तक इस महा सर्वे अभियान में लगाए गए हैं।


कलेक्टर अविनाश लवानिया के नेतृत्व में 51 सघन, स्लम बस्तियों और कंटेनमेंट क्षेत्रो में सैनिटाइजेशन, सर्वे, स्क्रीनिंग, और उसके बाद सैंपलिंग की कार्रवाई महाभियान शुरू हो गया है। इन दो दिनों में जिले की लगभग 5 लाख आबादी का सर्वे किया जाना हैं, सर्वे में सर्दी, खाँसी, बुखार के मरीजों की सार्थक एप में एंट्री कराई जाएगी। उसके बाद उन सभी की डॉक्टर के नेतृत्व में स्क्रीनिग और जरूरत होने पर सैंपलिंग कराई जाएगी।


वेब खबर

वेब खबर



प्रमुख खबरें

राज्य

राजनीति