अनूपपुर में नोट फॉर वोट: खाद्य मंत्री बिसाहूलाल की मुश्किलें बढ़ी, लोगों को 100-100 रुपए के नोट बांटने का वीडियो वायरल



भोपाल। मध्यप्रदेश के खाद्य मंत्री और अनूपपुर विधानसभा से भाजपा के संभावित प्रत्याशी बिसाहूलाल सिंह की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। पहले उन पर पद का दुरुपयोग कर भ्रष्टाचार करने को लेकर कांग्रेस चुनाव आयोग से शिकायत कर चुकी है तो अब वे लोगों को नोट बांटते कैमरे में कैद हो गए। उनका वीडियो भी वायरल हो रहा है


इसमें वे 100-100 रुपए के नोट बांटते नजर आ रहे हैं। इधर, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि यह सब कांग्रेस के द्वारा फैलाया जा रहा है। यह झूठी खबर है। कांग्रेस ने लगातार दूसरे दिन चुनाव आयोग से सिंह के खिलाफ आरोप लगाए हैं। हालांकि अब सिंह ने इस मामले में सफाई देते हुए इसे पुराना वीडियो बताया है।


महिलाओं और बच्चों ने लाइन में लगकर पैसे लिए: इस वीडियो में सिंह नोट बांटते दिख रहे हैं। इलाके में महिलाओं और बच्चों की बड़ी-बड़ी लाइन लगाई गईं हैं। वे एक-एक कर सभी के पास जाकर उन्हें नोट देते हैं। इस दौरान उनके पीछे से उनके पक्ष में वोट किए जाने की नारेबाजी होती है। इसमें कहा गया है कि अपना नेता कैसे हो, बिसाहूलाल सिंह जैसा हो।


हालांकि यह वीडियो कब और कहां का इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। यह पुराना वीडियो है: सिंह ने कहा कि मंत्री बनने पर गांव में लोगों ने हमेशा की तरह कलश रखकर स्वागत किया। इसी दौरान हमेशा की तरह बच्चियों के कलश को 10 रुपए और 100 रुपए शगुन के तौर पर दिए थे। आचार संहिता लगने के बाद ऐसा कुछ नहीं किया। कांग्रेस का काम सिर्फ आरोप लगाना हैं।


एक दिन पहले यह शिकायत की थी: अनूपपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी गैर विधायक मंत्री बिसाहूलाल सिंह को पद से हटाए जाने की मांग की है। इसमें कहा गया है कि खाद्य मंत्री बिसाहूलाल पद का दुरुपयोग कर रहे हैं। शासकीय गेहूं के भंडारण की कालाबाजारी कर व्यापारियों को फायदा पहुंचा रहे हैं। उन पर गेहूं की चोरी के भी आरोप लगाए गए हैं। इतना ही नहीं कहा गया है कि बिसाहूलाल ने जानवर और पशुओं को खिलाए जाने वाले चावल गरीबों को बंटवा दिए।


वेब खबर

वेब खबर



प्रमुख खबरें

राज्य

राजनीति