मंत्री विश्वास सारंग ने कहा- प्रदेश में वैक्सीनेशन की पूरी हो चुकी हैं तैयारियां, अब तक मिल चुके हैं 10.50 लाख डोज



भोपाल। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने भोपाल में कहा कि वैक्सीनेशन को लेकर पूरे प्रदेश में तैयारी पूरी हो चुकी है। सप्ताह के अंत तक प्रदेश के 1200 केंद्रों पर टीकाकरण शुरू कर दिया जाएगा। मध्य प्रदेश में अब तक 10 लाख 50 हजार डोज कोवीशिल्ड और कोवैक्सिन के पहुंच चुके हैं


इनमें से डेढ़ लाख टीके कोवैक्सिन के हैं। सोमवार से भोपाल समेत प्रदेश भर के 450 केंद्रों पर टीका करण होगा। अब एक दिन में 45 हजार हेल्थ वर्कर को टीका लगाने का लक्ष्य रखा है। इसमें अब लिस्ट के साथ ही प्रोर्टल में दर्ज हेल्थ वर्कर को टीका लगाया जा सकेगा।


तारीख का कोई बंधन नहीं: सारंग ने कहा कि मध्य प्रदेश में 70 प्रतिशत तक टीका करण हो चुका है। तारीख को लेकर कोई बंधन नहीं है। स्वस्थ्य कर्मी अपने कम्फर्ट से वैक्सीनेशन करा रहे हैं। अब लिस्ट के अलावा पोर्टल में दर्ज हेल्थ वर्कर को वैक्सीनेशन कराया जा सकता है।


ऐसे में एक दिन में अब अधिक लोगों को टीका लगाने का प्रयास किया जा रहा है। भोपाल में सोमवार से 36 केंद्र पर टीका लगने लगेगा। कमलनाथ पर निशाना: सारंग ने कमलनाथ पर निशाना साधते हुए उनके विशेषाधिकार हनन नोटिस पर कहा कि यह हर विधायक का अधिकार है, लेकिन सुनिश्चित हो कि इसमें राजनीति न हो।


कोरोना के समय में जब कमलनाथ सीएम थे, तब क्यों इतनी संवेदनशीलता नहीं दिखाई। सारंग ने कहा कि एक भी किसान अगर कांग्रेस के समर्थन में प्रदर्शन में शामिल हुए हों, तो मैं इनाम दे दूंगा। प्रदर्शनकारियों पर स्नढ्ढक्र करने पर सारंग ने कहा कि पहली कार्रवाई पुलिस की तरफ से नहीं हुई। युवा कांग्रेस के गुंडों ने पहले पत्थर चलाए। सारंग ने कहा कि दिग्विजय सिंह को कांग्रेस ने गुंडों का नेतृत्व करने की सुपारी दी है। जो नेताओं ने प्रदर्शन किया वो गुंडे हैं। उन्हें पार्षद का टिकिट चाहिए।


वेब खबर

वेब खबर



प्रमुख खबरें

राज्य

राजनीति