कश्मीर मसले पर फिर बढ़ने लगा तनाव, स्कार्दू एयरबेस में तैनात कर रहा फाइटर जेट्स



नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच 'कश्मीर मसले' पर एक बार फिर तनाव बढ़ने लगा है। भारत के इस बड़े कदम से बौखलाए पाकिस्तान को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी अन्य देशों से सहयोग नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में पाकिस्तान हालात बिगाड़ने की कोशिश कर रहा है


हाल ही में बनाए गए केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के नजदीक पाकिस्तानी इलाके स्कार्दू में पाकिस्तान ने फाइटर जेट्स तैनात करना शुरू कर दिए हैं। भारत के लिए सामरिक दृष्टि से लद्दाख महत्वपूर्ण क्षेत्र है।


एएनआई के मुताबिक 'पाकिस्तान ने शनिवार को केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के नजदीक पाकिस्तान के स्कार्दू एयर बेस पर तीन उ-130 ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट के जरिये हथियार और उपरकरण पहुंचाए हैं।


पाकिस्तान के इस मूवमेंट के बाद भारत की भी उस इलाके में हो रही हर गतिविधि पर पैनी नजर बनी हुई है।' सामने आ रही जानकारी के मुताबिक शनिवार को जिन उपकरणों को एयरबेस पर लाया गया है, वे फाइटर एयरक्राफ्ट आॅपरेशन में मददगार हो सकती हैं।


पाकिस्तान स्कार्दू एयरबेस पर अपना खऋ-17 फाइटर प्लेन तैनात कर सकता है। भारतीय इंटेलीजेंस एजेंसियों के साथ ही एयरफोर्स और आर्मी द्वारा पाक के स्कार्दू एयरबेस पर हो रहे मूवमेंट पर नजदीक से नजर रखी जा रही है। बता दें भारत द्वारा कश्मीर से आर्टिकल 370 और आर्टिकल 35ए हटा ली गई है। इसके साथ ही कश्मीर के विशेष राज्य का दर्जा खत्म हो गया है, वहीं जम्मू कश्मीर और लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। ऐसे में सामहिक दृष्टि से महत्वपर्ू्ण लद्दाख के नजदीक भी पाकिस्तान की सेना का मूवमेंट तेज हो गया है। 

loading...

वेब खबर

वेब खबर



प्रमुख खबरें

राज्य

राजनीति