शिवराज फिर पहुंचे दिल्ली: राजनाथ समेत कई केंद्रीय मंत्रियों से करेंगे मुलाकात, मप्र में यूरिया का कोटा बढ़ाने सदानंद गौड़ा से करेंगे चर्चा



भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को फिर दिल्ली रवाना हो गए। वे वहां केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात करेंगे। मुख्यमंत्री का रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात प्रस्तावित है


इस दौरान ग्वालियर-चंबल अंचल में सैनिक स्कूल खोलने के संबंध में चर्चा होगी। शाम को वे केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान से मिलकर गेहूं खरीदी के संबंध में चर्चा करेंगे।


देर शाम केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा से मिलकर प्रदेश में यूरिया का कोटा बढ़ाने पर चर्चा करेंगे। देर शाम केंद्रीय मंत्री आरके सिंह से मुलाकात के दौरान रीवा अल्ट्रा मेगा सोलर पावर प्लांट के उद्घाटन के संबंध में चर्चा होगी।


दिल्ली में मुख्यमंत्री चौहान की ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात संभावित है। यहां बड़े विभागों पर सहमति बन सकती है।


कांग्रेस की कमलनाथ सरकार में सिंधिया समर्थकों के पास स्वास्थ्य, राजस्व, परिवहन, महिला एवं बाल विकास, स्कूल शिक्षा, श्रम विभाग थे। इनमें से काफी विभाग सिंधिया अपने पास ही रखना चाहते हैं। इससे पहले शिवराज पिछले हफ्ते 28 जून को दिल्ली गए थे। वहां उन्होंने मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर केंद्रीय नेतृत्व से चर्चा की थी। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी बातचीत हुई थी।


वेब खबर

वेब खबर



प्रमुख खबरें

राज्य

राजनीति