पुलिस को माननी पड़ी किसानों की बात: 26 को दिल्ली में किसान करेंगे ट्रैक्टर परेड, गाजीपुर-सिंघु और टिकरी बॉर्डर से करेंगे प्रवेश



नई दिल्ली। कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों की बात सरकार भले नहीं मान रही, लेकिन पुलिस को माननी पड़ी। किसान 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर परेड निकालने पर अड़े थे


दिल्ली पुलिस उन्हें 5 दिन से इस बात के लिए मनाने की कोशिश कर रही थी कि दिल्ली के बाहर परेड निकाल लें। लेकिन, पुलिस को झुकना पड़ा।


शनिवार को दोनों पक्षों के बीच बातचीत में पुलिस ने किसानों को दिल्ली में परेड निकालने की इजाजत दे दी।


किसान आंदोलन जुड़े से स्वराज इंडिया के नेता योगेंद्र यादव ने कहा, 'किसान 26 जनवरी को परेड निकालेंगे। बैरिकेड हटा दिए जाएंगे और हम दिल्ली में एंट्री करेंगे।


पुलिस से बातचीत में ट्रैक्टर मार्च के रूट पर सहमति बन गई है। फाइनल डिटेल आज रात तक तैयार कर ली जाएगी।' उधर, किसान नेता अभिमन्यु कोहर ने कहा, गाजीपुर, सिंघु और टीकरी बॉर्डर से ट्रैक्टर परेड शुरू होगी। ट्रैक्टर मार्च की तैयारियां तेज: किसान करीब एक महीने से ट्रैक्टर मार्च की तैयारियां कर रहे हैं। पंजाब के कई शहरों और गांवों में इसकी रिहर्सल की जा रही है। पंजाब के कई जिलों से किसान ट्रैक्टर लेकर दिल्ली के लिए रवाना हो रहे हैं।


वेब खबर

वेब खबर



प्रमुख खबरें

राज्य

राजनीति