पीएम मोदी केरल दौरे पर, 112 किलो कमल के फूल से कृष्ण मंदिर में करेंगे पूजा-अर्चना



तिरुवनंतपुरम।  लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद पीएम नरेंद्र मोदी केरल के दौरे पर हैं। यहां पीएम गुरुवयूर के प्रसिद्ध कृष्ण मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे


इसके लिए मंदिर प्रशासन की तरफ से 112 किलोग्राम कमल के फूल का इंतजाम किया गया है। बताया जा रहा है कि कमल के इन फूलों को तिरुनवाया के एक मुस्लिम किसान परिवार से खरीदा गया है।


   गुरुवयूर देवासम बोर्ड के चेयरमैन केबी मोहनदास ने बताया, पीएम की पूजा के लिए 112 किलोग्राम कमल के फूल का इंतजाम किया गया है। मल्लापुरम में प्री मॉनसून की स्थिति को देखते कुछ फूल तमिलनाडु से भी मंगाए गए हैं।


  20 हजार फूल का रोजाना इस्तेमाल  केरल में 100 साल से अधिक समय से मुस्लिम परिवारों का एक समूह कमल की खेती करता है। राज्यभर के मंदिरों में पूजा-अर्चना के दौरान इन फूलों का इस्तेमाल होता है।


सूबे में ज्यादातर कमल की खेती मुस्लिम परिवार ही करते हैं। गुरुवयूर सहित आसपास के आधा दर्जन मंदिरों में ही करीब 20 हजार कमल के फूल का इस्तेमाल रोजाना होता है।  बता दें कि पीएम मोदी दो दिवसीय केरल यात्रा पर हैं। शनिवार को गुरुवयूर मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद पीएम मोदी एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। बताया जा रहा है कि केरल दौरे के बाद यहीं से पीएम मोदी मालदीव के लिए रवाना हो जाएंगे।  

loading...

वेब खबर

वेब खबर



प्रमुख खबरें

राज्य

राजनीति