सीबीआई अधिकारी के कैबिन में गुजरी पी चिदंबरम की रात, राउज एवेन्यू कोर्ट में आज होंगे पेश



नई दिल्ली। आईएनएक्स मीडिया केस में पूर्व वित्त और गृह मंत्री पी चिदंबरम को बुधवार रात सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया और आज उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा। इस दौरान सीबीाई जांच के लिए चिदंबरम की 17 दिनों की रिमांड मांगेगी


मंगलवार शाम को दिल्ली हाई कोर्ट से अग्रिम जमानत खारिज किए जाने के बाद से ही चिदंबरम पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही थी। बुधवार को उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से राहत पाने की हरसंभव कोशिश भी की और इसके लिए वह करीब 27 घंटे तक भूमिगत भी रहे।


लेकिन सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने में देरी होने और कानून के डर से भूमिगत होने के लग रहे आरोपों को देखते हुए चिदंबरम ने सामने आने का फैसला किया। उनके सामने आते ही तत्काल सीबीआई और ईडी की टीमों ने उनके आवास पर पहुंचकर गिरफ्तार कर लिया।


उन्हें सीबीआई मुख्यालय ले जाया गया कहा-हवालात में लगता है डर: चिदंबरम को रातभर सीबीआई के उसी मुख्यालय में रखा गया जिसका उन्होंने ही 2011 में केंद्रीय गृहमंत्री के रूप में उद्घाटन किया था।


खबरों के अनुसार जब चिदंबरम को हवालात में रखने की बात आई तो उन्होंने कहा कि उन्हें हवालात में डर लगता है और इसे देखते हुए उन्हें सीबीआई अधिकारी के कैबिन में रात गुजारने की मोजूरी दी गई। खबर यह भी है कि चिदंबरम से पूछताछ की जा रही है और सीबीआई ने उनसे एक दर्जन से ज्यादा लेकिन वो इसमें सहयोग नहीं कर रहे हैं। कोई भी सवाल पूछे जाने पर उल्टा सवाल कर रहे हैं। कांग्रेस करेगी 10 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस: पी चिंदबरम की याचिका खारिज होने के बाद से ही कांग्रेस लगातार इस पूरी कार्रवाई को राजनीतिक बदले की कार्रवाई करार दे रही है। इसी को लेकर आज कांग्रेस सुबह 10 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रही है।

loading...

वेब खबर

वेब खबर



प्रमुख खबरें

राज्य

राजनीति