जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा खत्म करने पर बौखलाया पड़ोसी, अफरीदी को याद आए ट्रंप और यूएन



नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा जम्मू-कश्मीर का स्पेशल स्टेटस खत्म करने से पड़ोसी देश पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। बौखलाहट का आलम ये है कि वहां के क्रिकेटर भी भारत के खिलाफ बयान दे रहे हैं


कश्मीर पर पीएम नरेंद्र मोदी के फैसले पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी तिलमिलाए हुए हैं, मामला भारत का है और उन्हें अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप और संयुक्त राष्ट्र (यूएन) याद आ रहा है। कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने पर अफरीसी ने ट्वीट कर कहा कि वठ सो रहा है।


  सोमवार को भारत के इस फैसले बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने देर शाम एक ट्वीट कर संयुक्त राष्ट्र पर सवाल उठाते हुए अमेरिका से मदद की आस लगाई।


  अफरीदी बोले-क्या वठ सो रहा है?: अपने ट्वीट में अफरीदी ने कहा, 'कश्मीरियों को संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव के आधार पर उनके अधिकार दिए जाने चाहिए। आजादी का अधिकार जो हम सभी को है।


संयुक्त राष्ट्र की रचना क्यों की गई है और यह क्यों सो रहा है? कश्मीर में लगातार जो मानवता विरोधी अनुत्तेजित आक्रामता और अपराध हो रहे हैं। उस पर ध्यान दिया जाना चाहिए। डॉनल्ड ट्रंप (अमेरिका के राष्ट्रपति) को इस मामले में जरूरी रूप से मध्यस्थ की भूमिका अदा करनी चाहिए।'  पहले भी दे चुके हैं बयान: बता दें अफरीदी पहले भी कश्मीर को लेकर विवादित बयान देते रहे हैं। कभी वह कश्मीर को पाकिस्तान के हक में बात करते हैं, तो कभी वह आजाद कश्मीर का समर्थन करते हैं। इस पूर्व खिलाड़ी ने यह भी कहा था कि पाकिस्तान को कश्मीर नहीं चाहिए। वह तो अपने 4 प्रांतों को भी नहीं संभाल पा रहा है। लेकिन मानवता बड़ी चीज है। 

loading...

वेब खबर

वेब खबर



प्रमुख खबरें

राज्य

राजनीति