मौसम विभाग द्वारा मप्र-यूपी समेत सात राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, बीएमसी ने लोगों को तट पर न जाने को कहा



मुंबई। मौसम विभाग ने महाराष्ट्र, यूपी, मध्य प्रदेश, गुजरात, गोवा-कोंकण, छत्तीसगढ़ और बिहार में आज भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मुंबई और आसपास के इलाकों में अगले 24 घंटे में बारिश का रेड अलर्ट भी जारी किया गया है। इससे पहले शुक्रवार को लगभग पूरे दिन मुंबई समेत उपनगरीय ठाणे, पालघर के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हुई थी


रत्नागिरी और रायगढ़ के कुछ इलाकों में भी जलभराव हुआ। मौसम विभाग के डेटा के अनुसार, मुंबई के कोलाबा मौसम ब्यूरो ने पिछले 24 घंटे (शुक्रवार सुबह 8 बजे से शनिवार सुबह 8 बजे) में 169 मिमी बारिश दर्ज की, जबकि इसी अवधि में सांताक्रूज मौसम स्टेशन ने 157 मिमी बारिश दर्ज की।


रत्नागिरी ब्यूरो ने शुक्रवार से 69.3 मिमी और हरनाई मौसम स्टेशन ने 165.2 मिमी बारिश दर्ज की। रायगढ़ जिले में अलीबाग ब्यूरो ने समान अवधि में 18 मिलीमीटर बारिश दर्ज की। सुबह से ही मुंबई के इन इलाकों में बारिश हो रही: मुंबई के सबअर्बन इलाकों विले पर्ले, अंधेरी, माटुंगा, किंग सर्कल, एंटॉप हिल, बांद्रा और मलाड में बारिश हो रही है।


इससे पहले शुक्रवार को बारिश से मुंबई शहर और उपनगरों में जगह-जगह पानी भर गया। इनमें दादर, माटुंगा, वर्ली नाका, लालबाग, किंग्स सर्कल, सायन, कुर्ला, अंधेरी समेत कई इलाके शामिल थे।


आज महाराष्ट्र में यहां बारिश होने की संभावना: मौसम विज्ञान विभाग का कहना है कि शनिवार को पालघर, मुंबई, ठाणे और रायगढ़ और रत्नागिरी में कई स्थानों पर मूसलाधार बारिश होने के आसार हैं। कई जगह यातायात डायवर्ट किया गया: शुक्रवार को हिंद माता और गोलदेवल इलाके में सड़क पर पानी भरने के कारण यातायात को दूसरे मार्ग पर डायवर्ट करना पड़ा। अंधेरी सबवे से यातायात को रोक दिया गया। मुलुंड में कई जगह पानी भरने से लोगों को परेशानी हुई। कई जगह पेड़ गिरने और शॉर्ट सर्किट की भी शिकायतें बीएमसी को मिलीं। लॉकडाउन की वजह से सड़कों पर ज्यादा लोग नहीं थे, फिर भी बारिश के कारण सड़कों पर गाड़ियों का जाम लगा रहा।


वेब खबर

वेब खबर



प्रमुख खबरें

राज्य

राजनीति